स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने अरविंद केजरीवाल को बताया छोटा मोदी

ख़बरें अभी तक। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पुराने साथी रहे, राजनीतिक विशलेषक एवं स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने अरविंद केजरीवाल पर तंज कसते हुए उन्हें छोटे मोदी की संज्ञा दी है। सेहत एवं शिक्षा जैसे मुद्दों को लेकर इन दिनों हरियाणा में घूम रहे केजरीवाल के इन मुद्दों को उन्होंने आशावादी बताया और कहा कि शुक्र है कि हरियाणा की सियासत में कोई तो है जो शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे अहम मसलों को उठा रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी जोड़ा कि जहां तक दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक एवं स्कूलों की दशा है उसकी हकीकत उन्हें देखकर पता चल जाएगी।

अरविंद केजरीवाल के इस तरह के सियासत पर योगेंद्र यादव ने कहा कि दिल्ली में दो मोदी हैं। एक बड़े मोदी और दूसरे छोटे मोदी। उन्होंने कहा कि दोनों (नरेंद्र मोदी व अरविंद केजरीवाल) के काम करने का तरीका एक जैसा है। यादव आज यहां सिरसा में हुडा चौक पर होटल बुर्ज में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 29 नवंबर को दिल्ली में किसान मुक्ति मार्च का आयोजन किया जायेगा जिसमे देश भर के किसान हिस्सा लेंगे। इस मौके पर उन्होंने हरियाणा के किसान सगठनों को भी आमंत्रित किया।

उन्होंने कहा कि सरकार दो दिन तक संसद में स्पेशल अधिवेशन बुलाकर किसानों के मुद्दे पर चर्चा करें। इस मामले को लेकर वे प्रधानमंत्री, राष्ट्पति और स्पीकर को खत लिख चुके है। उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से फ्रॉड हुआ है। कंपनियों को फायदा पहुंचाने के लिए योजना को लागू किया। योगेंद्र यादव ने इनेलो में पारिवारिक लड़ाई पर तंज कसते हुए कहा कि हरियाणा में अकाली दल की तरह इनेलो का हाल हो रहा है। पार्टी में व्यक्ति विशेष का कब्जा हो चुका है। उन्होंने कहा कि इनेलो में कुर्सी को लेकर बवाल हो रहा है।