अवैध रूप से हिमाचल में एंट्री करने वाली वोल्वो बसों पर कार्रवाई

खबरें अभी तक। आरटीओ बैरियर स्वारघाट की प्रभारी ने अपने स्टॉफ के साथ रात के समय नाका लगा कर अवैध रूप से हिमाचल सीमा में प्रवेश करने वाली तीन वोल्वो बसों को पकड़ा है। दस्तावेजों की जांच के बाद इन अवैध रूप से चल रही वोल्वो बसों पर मोटर व्हीकल अधिनियम के तहत कार्रवाई अमल में लाई जा रही हैं। जानकारी के अनुसार, वीरवार आधी रात के समय पिंजौर-नालागढ़-बद्दी-स्वारघाट नेशनल हाईवे पर स्वारघाट बस अडडे के समीप आरटीओ बैरियर स्वारघाट के प्रभारी ने अपने स्टॉफ के साथ बाहरी राज्यों से हिमाचल आने वाले वाहनों की जांच के लिये अचानक नाका लगाया हुआ था।

स्वारघाट में लगाये गए नाके के दौरान आरटीओ बैरियर स्वारघाट की प्रभारी विद्या देवी पिंजौर से स्वारघाट आ रही 13 वॉल्वो बसों की जांच की गई है। जिनमें तीन वॉल्वो बसें बिना स्टेट टैक्स के हिमाचल राज्य की सीमा में प्रवेश करते हुए मनाली जा रही थी। आरटीओ बैरियर स्वारघाट की प्रभारी व स्टॉफ द्वारा स्वारघाट में लगाये गये नाके के दौरान पकड़ी गई तीन वॉल्वो बसों को कब्जे में लिया है।

बताते चलें कि इससे पहले भी आरटीओ बैरियर स्वारघाट की प्रभारी द्वारा स्वारघाट बस अडडे के समीप नालागढ़- स्वारघाट नेशनल हाईवे पर रात के समय औचक नाका लगाकर स्टेट टैक्स चोरी करके भागने वाले टुरिस्ट व वॉल्वो बसों को भारी जुर्माना ठोका जा चुका है।”आरटीओ बैरियर स्वारघाट की प्रभारी विद्या देवी ने उक्त मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि 13 बसों की रात के समय औचक चेंकिंग की गई थी। जिनमें से तीन बसों को आरटीओ बैरियर पर जांच के लिये जब्त किया गया है। जांच के बाद इन पर जुर्माना लगाया जायेगा।