दिल्ली क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा एक लाख का इनामी गैंगस्टर

खबरें अभी तक। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के हत्थे बड़ी कामयाबी लगी है. आपको बता दें कि स्पेशल टास्क फोर्स ने एक लाख के इनामी कुख्यात गैंगस्टर राशिद केबल वाले को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि वह देश छोड़कर भागने की फिराक में था।

आपको बता दें कि राशिद उत्तर पूर्वी दिल्ली के नासिर गैंग का एक खतरनाक शूटर है. राशिद पहली बार 2013 में पकड़ा गया था, उस समय दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राशिद को छेनू गैंग के बदमाश अकिल मामा के कत्ल के आरोप में पकड़ा था. राशिद ने अकिल मामा को अपने गैंग के मुखिया नासिर के कहने पर मारा था.  बता दें कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में नासिर गैंग और छेनू गैंग में पिछले 8 वर्षों से खूनी गैंगवार चल रही है, जिसमें कई लोग मारे जा चुके हैं।

जमानत पर बाहर आने के बाद राशिद केबल वाले ने अपने साथियों के साथ मिलकर अप्रैल 2017 में मोहम्मद कमर और इमरान की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके बाद राशिद दुबई भाग गया था. जब कोर्ट ने इसे भगोड़ा घोषित किया, तो इसने दुबई में अपना पासपोर्ट खो जाने की रिपोर्ट दर्ज कराई और नया पासपोर्ट जारी करा लिया।

इसके बाद ये आराम से बैंकॉक के रास्ते भारत आया-जाया करता था, लेकिन इस बार पुलिस को इसके मूवमेंट की जानकारी मिल गई और पुलिस ने एयरपोर्ट से ही दबोच लिया. दिल्ली पुलिस ने बताया कि राशिद पर हत्या के चार मामलों के अलावा कई दूसरे मामले भी दर्ज हैं. इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि राशिद से लगातार पूछताछ की जा रही है और इसके गैंग के दूसरे सदस्यों की तलाश जारी है. पुलिस यह भी पता लगा रही है कि उसके और उसके गैंग के पास इतने अत्याधुनिक हथियार कहां से आते हैं?