केदारनाथ मंदिर में पीएम ने की पूजा और कहा सेना के जवान हैं देश की ताकत….

खबरें अभी तक । दिवाली का जश्न जहां पूरा देश मना रहा है वहीं सरहद पर तैनात जवान भी इस जश्न का हिस्सा बन रहे हैं। भले ही सेना के जवान अपने घरों से बाहर हों पर उनकी ही की बदौलत आज पूरे देश में ये त्योहार हंसी खुशी से मनाया जा रहा है।

पीएम मोदी ने आज केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना की और हर्षिल में सेना के जवानों के साथ दिवाली की मिठाइयां बांटी और उन्हें शुभकामनाएं दी. पीएम मोदी आज सुबह देहरादून से होते हुए केदारनाथ पहुंचे. इस दौरान उन्होंने हर्षिल में सेना के जवानों को संबोधित किया. पीएम मोदी ने जवानों से बात करते हुए कहा कि इस बर्फीले इलाके में आपका अपने ड्यूटी के लिए समर्पण ही देश की असली ताकत है।आपकी वजह से ही देश अपने भविष्य और अपने सपनों को लेकर सुरक्षित महसूस करता है।

पीएम मोदी ने कहा कि देश ने रक्षा के क्षेत्र में प्रगति की है. उन्होंने रक्षाकर्मियों को लेकर सरकार ने जो कदम उठाए हैं, उसके बारे में भी जानकारी दी. वन रैंक वन पेंशन का जिक्र भी किया. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना ने पूरी दुनिया में अपनी साख बनाई है. यूएन के शांति प्रयासों में सेना के कार्यों की हर जगह प्रशंसा हुई है।

पीएम मोदी के साथ उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और राज्यपाल बेबीरानी मौर्या भी मौजूद रहे. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पीएम को उनकी मां की तस्वीर भेंट की।

केदारनाथ मंदिर में पीएम मोदी भगवान शिव की पूजा-अर्चना भी की. इस दौरान उन्होंने मंदिर समिति के लोगों से भी मुलाकात की. केदारनाथ मंदिर के बाहर वो स्थानीय लोगों से भी मिले।

पीएम मोदी ने मंगलवार को ट्वीट कर बताया कि वह इस बार भी सेना के जवानों के साथ दीवाली मनाएंगे.

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू की ओर से दिवाली की शुभकामनाओं के जवाब में मोदी ने कहा,‘हर साल मैं अपने सीमावर्ती इलाके में जाता हूं और अपने जवानों को हैरान करता हूं. इस साल भी बहादुर जवानों के साथ मनाउंगा. उनके साथ वक्त गुजारना खास होता है।

उन्होंने कहा कि वह बुधवार की शाम तस्वीरें भी साझा करेंगे. सरकार के सूत्रों ने सोमवार को कहा था कि प्रधानमंत्री बुधवार को केदारनाथ मंदिर में पूजा करेंगे।

इजराइल के प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘इजराइल के लोगों की ओर से, मैं अपने प्यारे दोस्त नरेंद्र मोदी और भारत के लोगों को दिवाली की शुभकामनाएं देना चाहता हूं. रोशनी के इस चमकदार त्योहार से आपको खुशी और समृद्धि मिले. हमें बेहद खुशी होगी अगर आप इस ट्वीट का उत्तर, उस शहर के नाम से दें जहां आप यह त्योहार मना रहे हैं।

इससे पहले दिवाली पर कहां थे पीएम मोदी?

इससे पहले भी पीएम मोदी ने अपनी दिवाली एलओसी पर नॉर्थ कश्मीर के गुरेज सेक्टर में जवानों के साथ मनाई थी. अगर पीएम मोदी इस बार भी दिवाली पर जवानों के पास गए तो ये पांचवी बार होगा जब पीएम मोदी इस तरह से दिवाली मनाएंगे।

पीएम ने 2014 में सियाचिन में सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी. 2015 में डोगराई वार मेमोरियल पर पीएम मोदी ने सैनिकों के साथ दिवाली मनाई. वहीं, 2016 में मोदी हिमाचल गए थे. वहां उन्होंने आईटीबीपी जवानों के बीच दिवाली मनाई।