125cc इंजन के साथ Pulsar का सबसे सस्ता मॉडल जल्द भारत में होगा लॉन्च

खबरें अभी तक। Bajaj की ट्रैंडिग बाईक Pulsar के New मॉडल NS125 को पोलैंड में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इसकी कीमत PLN 7,999 (लगभग 1.59 लाख रुपये) (एक्स-शोरूम) रखी है।  उम्मीद है कि नई Pulsar NS125 को अगले साल भारत में 60,000 रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला अपने सेगमेंट में Honda CB Shine SP और Hero Glamour जैसी बाइक्स से रहेगा।

इस छोटे और किफायती पल्सर को अगले साल किसी भी समय लॉन्च किया जा सकता है। भारत में आने के बाद नई बाइक बाजार में मौजूद Pulsar NS135 को रिप्लेस करेगी।

डिजाइन और स्टाइल के मामले में नई Bajaj Pulsar NS125, NS135 की ही तरह ही है। दोनों के हेडलैम्प, फ्यूल टैंक और बाकी बॉडी पैनल्स एक दूसरे से मैच करते हैं।

नई Pulsar NS125 में 124.4cc एयर-कूल्ड इंजन दिया गया है। ये इंजन 12 bhp का पावर और 11 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। इस फ्यूल इंजेक्टेड इंजन को 5-स्पीड गियर बॉक्स से जोड़ा गया है।

इस नई मोटरसाइकल में स्प्लिट स्टेप-अप सीटिंग लेआउट दी गई है। जो इसे स्पोर्टी लुक देता है। तुलनात्मक तौर पर देखें तो NS135 में कंफर्ट को ध्यान में रखकर सिंगल सीट दिया जाता है। ब्रेक्रिंग के लिए नई Pulsar NS125 के फ्रंट में 240mm डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। ब्रेकिंग को ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए इस बाइक में स्टैंडर्ड तौर पर CBS (कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम) मौजूद है।