हल्द्वानी और देहरादून के बीच होंगीं हवाई यात्रा शुरु..

खबरें अभी तक । सड़के गांव से गांव को जोड़ती हैं और हवाई यात्रा शहरों को महानगरों में जोड़ती है । अब  हल्द्वानी और देहरादून के बीच भी लोग हवाई यात्रा का आनंद उठा सकेंगे। हवाई सेवा का किराया 2500 रुपये प्रति व्यक्ति या इससे कम भी हो सकता है। हेरीटेज एविएशन कंपनी  हेलीकॉप्टर सेवा प्रदान करेगी। उड़ान सेवा प्रतिदिन होगी। बुधवार को राइट्स लिमिटेड के महाप्रबंधक ने गौलापार में हेलीपैड का तकनीकी मुआयना किया।

केंद्र सरकार उड़ान योजना 2 के तहत रीजनल कनेक्टिविटी को बढ़ावा दे रही है। योजना को विस्तार देने के लिए केंद्र सरकार के निर्देश पर राइट्स लिमिटेड के महाप्रबंधक महेश नारायण टीम के साथ बुधवार को गौलापार हेलीपैड पहुंचे। नारायण ने बताया कि हवाई सेवा शुरू करने के लिए डीपीआर राइट्स लिमिटेड तैयार कर रही है।

तकनीकी रूप से काफी कुछ किया जाना है। इस पर करीब एक से दो करोड़ रुपये खर्च होंगे। कुछ उपकरण की भी आवश्यकता होगी। उन्होंने बताया कि एक बार में दो हेलीकाप्टरों का  संचालन हो सकता है। एक हेलीकाप्टर में दस से बारह सीटें होंगी।

हल्द्वानी से पंतनगर भी जा सकेंगे 
अगर आपको दिल्ली के लिए हवाई सेवा लेनी है तो हल्द्वानी से पंतनगर भी  हेलीकॉप्टर से जा सकते हैं। एसडीएम बाजपेयी ने बताया कि पंतनगर से दिल्ली के लिए हवाई सेवा की सुविधा है। सेवा शुरू होने के बाद हल्द्वानी से पंतनगर भी जा सकेंगे और वहां से दिल्ली की फ्लाइट पकड़ सकेंगे।