रोड़वेज की चलती बस की छत से छात्र ने लगाई छलांग, हादसा टला

खबरें अभी तक। बस पर हरियाणा राज्य परिवहन लिखा हो तो समक्ष लिजिए भीड़ तो जरुर दिखेगी. हरियाणा के छात्र कहीं भी बस में चढ़कर सफर कर सकते हैं. समय का पाबंद होना बहुत अच्छी बात है लेकिन आपकी जान से ज्यादा जरुरी नहीं है. ऐसा ही एक नजारा पंचकूला में हरियाणा राज्य परिवहन में दखने को मिला. जिसे देखकर आपको लगेगा की ये इंसानों को ले जाने वाली बस नहीं बल्कि सामान ढोने वाली मालगाड़ी है, और उसमें बैठे ड्राइवर और कंडक्टर की तो बात ही छोड़ दीजिए उन्हें बस सवारी ढोने का काम मिला है. उन्हें तो ये मतलब भी नहीं कि बस में कौन कहां चढ़ा है.

सड़क पर बस किस हालत में चल रही है इससे ड्राइवर और कंडक्टर को कोई मतलब नहीं. अचानक पीछे से एक लड़का अपनी जान की परवाह किए बिना अपना बैग निचे फैक देता है और खुद भी नीचे कूद जाता है. उस वक्त कोई बड़ा हादसा हो सकता था. जिसकी जिम्मेदारी पता नहीं कौन लेगा. पता नहीं रोडवेज विभाग के अधिकारी से लेकर परिवहन मंत्री तक कहां हैं.

तो देख लीजिए ये पंचकूला के रायपुररानी और शहजादपुर की तस्वीर है. जहां से सैंकड़ों छात्र रोजाना सफर करते हैं. अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है तो विभागीय अधिकारियों को देखना चाहिए. जान जोखिम में डालकर चलने को मजबूर इन छात्रों की तस्वीरों पर आप क्या कहेंगे.