गैस सिलेंडर में विस्फोट होने से मचा हड़कंप, पति-पत्नी झुलसे

ख़बरें अभी तक। हरदोई के संडीला में उस समय हड़कंप मच गया जब एक घर में पहले सिलेंडर में आग लगी उसके बाद सिलेंडर में विस्फोट हो गया, भयानक आवाज से मोहल्ले में अफरा-तफरी मच गयी व लोग उस घर की ओर भागे जहां से विस्फोट की आवाज आई थी, वहां पहुंचे मोहल्ले वालों ने किसी तरह आग पर काबू पाया, तब तक पति पत्नी गंभीर रूप से झुलस चुके थे, जिन्हें तत्काल चिकित्सालय ले जाया गया, जहां से गंभीर रूप से झुलसी महिला को लखनऊ रेफर किया गया था जिसकी सुबह 8:00 बजे लखनऊ के बलरामपुर चिकित्सालय में मृत्यु हो गई, मोहल्ले वालों का आरोप है कि घटना की सूचना तत्काल पुलिस व फायर ब्रिगेड को दे दी गयी थी लेकिन पुलिस व फायर ब्रिगेड की गाड़ी समय से नहीं पहुंची व मोहल्ले के लोगों ने किसी तरह आग पर काबू पाया, जिस कारण लोगों में पुलिस व अग्निशमन विभाग के प्रति काफी रोष है.

हरदोई के संडीला कस्बे के मोहल्ला अशराफ टोला में अनिल नामक युवक अपने घर पर चाय बना रहा था कि अचानक सिलेंडर में आग लग गई वह सिलेंडर को घर के बाहर निकाल रहा था कि उसकी पत्नी संजू ने भी सिलेंडर बाहर निकालना चाहा तभी सिलेंडर में विस्फोट हो गया व पति पत्नी बुरी तरह जल गए और पत्नी की मौत हो गई. वहीं आग फैलने से घर का सारा सामान भी जलकर खाक हो गया, धमाके की आवाज सुनकर घर के अन्य सदस्य दौड़े व किसी तरह मोहल्ले वालों की मदद से आग पर काबू पाया. परिजन व मोहल्ले के लोग झुलसे पति-पत्नी को स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संडीला ले गए जहां से गंभीर हालत में झुलसी महिला को लखनऊ रेफर कर दिया गया है जहां उसकी मौत हो गई.

अनिल की बहन रीना ने बताया कि वह सो रही थी धमाके की आवाज सुनकर बाहर आए तो आग लग चुकी थी. अनिल की माता प्रेमलता ने बताया कि उसका बेटा अनिल चाय बना रहा था तभी सिलेंडर में आग लग गयी उसकी बहू संजू भी सिलेंडर को घर के बाहर निकालने की कोशिश करने लगे तभी सिलेंडर में विस्फोट हो गया और उसका सब कुछ तबाह हो गया. संडीला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के आकस्मिक चिकित्साधिकारी डाक्टर आरिफ खान ने बताया कि दोनों पति-पत्नी आग लगने के कारण यहां लाये गए थे जिसमें महिला संजू गंभीर रूप से झुलसी थी तो उसे लखनऊ रेफर किया गया था जहां उसकी मौत हो गई.