SMS भेज पैसा कमाने का लालच देकर फरार हुए फर्म का मामला

ख़बरें अभी तक। SMS भेजो पैसा कमाओ ठगी के मामले में एक सप्ताह गुजर जाने के बाद भी ऊना पुलिस के हाथ खाली हैं। करीब 50 करोड़ की ठगी के इस मामले में आरोपियों के नाम पते पुलिस की जांच में फ़र्ज़ी निकले हैं। बाबजूद इसके भी पुलिस आरोपियों के जल्द पकड़े जाने का दम भर रही है। हालांकि पुलिस एक आरोपी का सही नाम, पता लगाने में कामयाब रही है। जिसके बाद आरोपियों के रसूखदार होने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा रहा है, जिससे इस मामले के हाई प्रोफाइल होने की संभावना भी व्यक्त की जा रही है।

हिमाचल प्रदेश के ऊना में SMS भेजो पैसा कमाओ ठगी मामले में ऊना पुलिस एक हफ्ते के बाद भी अभी तक आरोपियों तक पहुंचने में नाकाम साबित हुई है। पुलिस के हाथ खाली के खाली हैं, लगभग 50 करोड़ के इस ठगी मामले में पुलिस की प्रारंभिक जांच में आरोपियों के नाम पते सभी फ़र्ज़ी निकले हैं, जो आरोपियों के शातिर होने का इशारा करते हैं। आरोपी कितने शातिर थे इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इन लोगों ने करीब 1 लाख लोगों को चूना लगाया। जिसमें 70 हज़ार से अधिक आईडी और करीब 250 फ्रेंचाइजी शामिल हैं।

अपने काले धंधे में विश्वास का इन्होंने ऐसा तड़का लगाया कि बड़े से बड़े धुरन्धर भी चकमा खा गए, लगभग हर पेशे और हर तबके के लोगों के जल्द पैसा कमाने के चक्कर में अपनी गाढ़ी कमाई का हिस्सा इसमें लगाया हुआ था। फरार आरोपियों में से एक आरोपी का सही नाम और पता पुलिस के पास आने के बाद यह आशंका है कि आरोपी हाई प्रोफाइल या रसूखदार तबके से भी हो सकते हैं। खुद पुलिस भी इस मामले के बड़ा होने का दावा कर रही है, जबकि आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी होने का भी पुलिस दावा कर रही है।