पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने से आमजन और डीलर परेशान

ख़बरें अभी तक। देश में लगातार महंगाई के बढ़ने से तमाम राजनीतिक पार्टियां जहां एक तरफ सड़कों पर उतरी हुई हैं और केंद्र सरकार को घेरने का प्रयास करने लगी है। वहीं बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामों से आम लोगों का जनजीवन पटरी से उतर गया है. जहां पेट्रोल 80 के पार पहुंच गया हैं तो वहीं डीजल के भी यही हाल हैं लेकिन इसका खासा असर गाड़ी चलाने वाले लोगों के ऊपर पड़ रहा हैं जहां एक तरफ हिमाचल प्रदेश निजी बस ऑपरेटर यूनियन दस रुपये किराया बढ़ाने की बात कर रहे है तो दूसरी तरफ़ डीलर पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ने से परेशान हो गए हैं.

जब पेट्रोल 77 के आसपास था तब लोग गाड़ियों में बीस बीस लीटर पेट्रोल एक साथ भरवा लेते थे लेकिन अब हालात ऐसे हो गए हैं कि जो व्यक्ति बीस लीटर पेट्रोल या डीजल लेता था अब बड़ी मुश्किल से वो लोग तीन से सहार लीटर तेल भरवा रहे है जो डीलर लोगों के लिए परेशानी का सबब हैं ऐसे में केंद्र सरकार महंगाई को लेकर चारों तरफ घिर रही हैं तो वहीं दूसरी और केंद्र सरकार के प्रवक्ता अन्य मुद्दों पे जनता का ध्यान बांट रहे हैं, एक आरटीआई में खुलासा भी हुआ है कि भारत से कुछ देशों को पेट्रोल और डीजल 33 से चालीस रुपये के बीच बेचा जा रहा है.

वहीं दूसरी और डीलरों का कहना है कि पहले हमारे पेट्रोल पंप पर काफी ज्यादा गाड़ियां आती थी और लोग कई ज्यादा मात्रा में डीज़ल पेट्रोल भराते थे पंरन्तु 2 /3 महीनों से पेट्रोल डीज़ल के इतने दाम बढ़ गए है कि हम खुद परेशान है पहले काफी ज्यादा लोग पेट्रोल पंप पर आते थे पंरन्तु अब बहुत कम लोग आते है सरकार को पेट्रोल और डीज़ल के दाम कम करने चाहिए ताकि आम जनता को भी परेशानी न हो और न ही डीलरों को कोई परेशानी हो.