सीएम योगी उन्नाव के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का करेंगें हवाई सर्वेक्षण

खबरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 07 सितम्बर को उन्नाव के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का करेंगें हवाई सर्वेक्षण, हवाई सर्वेक्षण के बाद सीएम का हेलीकॉप्टर विधानसभा अध्यक्ष के क्षेत्र में उतरेगा, बक्सर स्थित मां चंद्रिका मंदिर के पास उतरेगा सीएम का हेलीकॉप्टर, विधानसभा अध्यक्ष के साथ सीएम बाढ़ प्रभावितों से मुलाकात करेंगे और राहत सामग्री बाटेंगे।

Image result for सीएम योगी उन्नाव के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे हवाई सर्वेक्षण

सीएम के दौरे को लेकर प्रशासन ने हेलीपैड बनाने की प्रकिया लगभग की पूरी कर ली है। सीएम मां चन्द्रिका देवी मंदिर के दर्शन भी कर सकते हैं।  इस मौके पर सीएम योगी के साथ रहेंगे  विधानसभा अध्यक्ष। उन्नाव में नंगा नदी अपने खतरे के निशान से लगभग 30 सेमी ऊपर बह रही है। लगातार बढ़ रहे जलस्तर से हाहाकार मचा हुआ है।

नरौरा से लगातार पानी छोड़े जाने से गंगा नदी में उफान जारी है। जिले की 6 में 4 तहसीले और 16 में से 8 ब्लाक तो वहीं 113 गांव बाढ़ से हैं प्रभावित हुए हैं। बाढ़ से 72 हजार परिवार प्रभावित हुए हैं। बाढ़ से लगातार बिगड़ रहे हालातों को देखते हुए SDRF राज्य आपदा मोचन बल के 38 सदस्यीय टीम को उन्नाव भेजा गया है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में संक्रामक बीमारियों ने भी अपने पैर फैलाने शुरू कर दिए हैं। चिन्हित हुए 770 मरीज, इलाज के लिये 30 मेडिकल टीमें प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ पीड़ितों का इलाज कर रही है। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के लिए सीएम योगी उन्नाव पहुंचेंगे।  और हवाई सर्वेक्षण से जानेंगे बाढ़ प्रभावित क्षेत्र की स्थित, सीएम के कार्यक्रम को लेकर प्रशासन हुआ मुस्तैद।