केरल में मूसलाधार बारिश बनी आफत, 29 की मौत, 54000 से ज्यादा हुए बेघर

खबरें अभी तक। लगातार हो रही बारिश के चलते केरल में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। सभी जगह अलर्ट जारी कर दिया गया है। केरल में लगातार जारी मूसलाधार बारिश के बाद बाढ़ के हालात और भी बिगड़ गए हैं। पिछले 48 घंटों से हो रही बरसात ने कई सारे बांध तोड़ दिए हैं। हालात इस कदर बिगड़ चुके हैं कि केरल के अलग-अलग हिस्सों में कम से कम  को खोलना पड़ा है। राज्य में बीते 50 सालों में पहली बार बारिश से इतनी भीषण तबाही हुई है।

Image result for केरल में मूसलाधार बारिश बनी आफत, 29 की मौत, 54000 से ज्यादा हुए बेघर

लबालब भर जाने के बाद इडुक्की डैम के दरवाजे खोल दिए गए। नतीजा ये हुआ कि आसपास के कई इलाके डूब गए हैं। एनडीआरएफ के अलावा सेना, नौसेना और वायु सेना की टीमें लोगों को बचाने में जुटी हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह 12 अगस्त यानी रविवार को केरल का दौरा करेंगे।

Image result for केरल में मूसलाधार बारिश बनी आफत, 29 की मौत, 54000 से ज्यादा हुए बेघर

भारी बारिश और डैम से छोड़े गए पानी के चलते नदी नालों में उफान आ गया है। रेस्क्यू के लिए सेना और नौसेना की टीमों को तैनात किया गया है। आसमानी आफत ने केरल की तस्वीर ही बदल दी है। गांव, खेत-खलियान सब डूबे हुए हैं। सैलाब की तबाही में अब तक 29 लोगों की मौत हो गई जबकि 54,000 से ज्यादा लोग बेघर हुए हैं। मुन्नार में 60 लोगों के फंसे होने की खबर है, जिनमें से 20 विदेशी बताए जा रहे हैं।

Image result for केरल में मूसलाधार बारिश बनी आफत,

इस आपदा के बीच केरल के सांसदों का दल शुक्रवार को राजनाथ सिंह से मिला और केंद्र की मदद मांगी। प्रधानमंत्री मोदी भी केरल के मुख्यमंत्री से बात करके पूरी मदद का भरोसा दे चुके हैं।