दादरी में गूंजे शिव के जयकारे, जलाभिषेक किया

खबरें अभी तक। दादरी जिले में आज शिवरात्रि पर्व भक्ति भावना के साथ मनाया गया। सुबह से ही हजारों श्रद्धालुओं ने विभिन्न मंदिरों में जाकर भगवान शिवलिंग को जलाभिषेक किया तथा पूजा अर्चना की। सुबह से ही विभिन्न धार्मिक स्थलों पर शिव भक्तों की काफी भीड़ थी तथा कई स्थानों पर मेले आयोजित किए गए।

दादरी नगर के रोहतक चौक के समीप बड़ा शिव मंदिर में सुबह से ही हजारों शिव भक्तों का तांता लगा हुआ था। यहां सायं तक करीब 10 हजार लोगों ने दोपहर तक जलाभिषेक किया तथा पूजा अर्चना की। बड़ा शिव मंदिर के समीप मेले में भी अच्छी खासी चहल पहल थी। इसी प्रकार दादरी के गीता भवन मंदिर, श्री बालावाला आश्रम, बिचला बासा स्थित प्राचीन शिव मंदिर, ढाणी रोड स्थित सत्यनारायण मंदिर, रेलवे रोड के प्राचीन हनुमान मंदिर इत्यादि में सुबह-सुबह बड़ी संख्या में श्रद्धालु महिला, पुरुष, बच्चों, युवाओं ने जलाभिषेक किया।

दादरी के रासीवासिया स्थल पर श्री उमापतये महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं ने भगवान शंकर का श्रृंगार किया तथा पूजा अर्चना की। शिवरात्रि पावन पर्व पर जगह-जगह रात्रि जागरण आयोजित किए गए। श्रद्धालु रातभर शिव महिमा से ओतप्रोत भजनों पर झूमते रहे। बम-बम के जयकारों के बीच कांवडिय़ों ने भगवान शिव मंदिरों में कांवड़ चढ़ाई और सुख-समृद्धि की कामना की।

डाक कांवड़ लेकर आते शिवभक्त, शिवरात्री पर्व पर सजे मंदिर, मंदिरों में जलाभिषेक करते, पूजा करते, कांवड़ की आरती उतारते व कांवडिय़ों के कट शाटस