नई जनरेशन होंडा CR-V भारतीय बाजार में अक्टूबर 2018 को होगी लॉन्च

ख़बरें अभी तक। होंडा अपनी नई जनरेशन होंडा CR-V को भारतीय बाजार में अक्टूबर 2018 में लॉन्च करने जा रही है. बता दें कि भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर से होगा. वहीं लेटेस्ट जनरेशन CR-V अपने पुराने मॉडल से बड़ी और चौड़ी होगी. इस कार में एक खास बात यह कि CR-V को पहली बार भारत में डीजल इंजन में उतारा जाएगा. डीजल मिल में कंपनी 1.6 लीटर यूनिट देगी, जो कि होंडा की अर्थ ड्रीम्स इंजन फैमिली से होगा.

यह इंजन 120hp की पावर और 300Nm का टॉर्क जनरेट करता है. इंजन में 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ पैडलशिफ्टर्स स्टैंडर्ड दिए जाएंगे. इसके अलावा कार में ऑल-व्हील-ड्राइव का विकल्प भी दिया जाएगा. दूसरा इंजन 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन भी देता है जो CVT ट्रांसमिशन से लैस होगा. यह इंजन 154hp की पावर और 189Nm का टॉर्क जनरेट करता है. हुंडई टूसों में लगा 2.0 लीटर इंजन 155hp की पावर और 192Nm का टॉर्क जनरेट करता है.

बता दें कि पेट्रोल इंजन केवल ऑल-व्हील ड्राइव ऑप्शन के साथ मिलेगा. नई जनरेशन होंडा CR-V की बात कि जाए तो इसमें फीचर्स के तौर पर ड्राइवर सीट, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल और एक 7.0 इंच टचस्क्रीन के साथ एप्पल कारप्ले और एंड्रायड ऑटो दिया जाएगा. वहीं नई होंडा CR-V भारत में ही असेम्बल की जाएगी, जिसके चलते इस एसयूवी की कीमत 28 लाख रुपये (एक्स शोरूम) के आस-पास हो सकती है. ये भी बता दें कि इसके बाद होंडा कंपनी नई जनरेशन सिविक लॉन्च करेगी.