हिमाचल कैबिनेट की बैठक, दोपहर को होगी बैठक

खबरें अभी तक। हिमाचल कैबिनेट की एक बैठक आज शिमला में दोपहर को होगी। मुख्यमंत्री जयराम रमेश फिलहाल दिल्ली की दौरे पर है। उनके आते ही कैबिनेट की बैठक होगी। बैठक में मंत्रिमंडल बैठक में प्रदेश के हुए स्कॉलरशिप घोटाले की जांच विजिलेंस को सौपी जा सकती है। प्रदेश के करीब 150 करोड़ स्कॉलरशिप से ज्यादा घपला हुआ है। अनुसूचित और जनजाति के छात्रों को छात्रवृति में हुए घोटाले के हिमाचल से बाहर के छात्रों के दाखिले दिखा कर शिक्षण संस्थानों में फर्जी तरीके से घोटाला किया गया था।

2015-16 में भी वीरभद्र सिंह सरकार में इसको जांच करवाई गई थी जिज़मे कुछ निजी संस्थानों को दोषी पाया गया था। इसके प्रदेश के दस डिग्री कॉलेजों में उत्कृष्ट एवं दक्षता केंद्र खोलने पर हिमाचल मंत्रिमंडल वीरवार को बैठक में फैसला ले सकता है। शिक्षा विभाग बैठक में इसकी प्रस्तुति देगा। प्रदेश के कई  कॉलेजों में उत्कृष्ट केंद्र खुलेंगे को भी मंजूरी मिल सकती है।

ये कॉलेज शिमला में कोटशेरा और संजौली, सोलन में सोलन और नालागढ़, सिरमौर में पांवटा साहिब, हमीरपुर में नादौन, कांगड़ा में धर्मशाला, मंडी, ऊना और बिलासपुर में खोले जाने प्रस्तावित है.