4 साल की उम्र में गुम हुई बच्ची 15 साल की उम्र में मिली

ख़बरें अभी तक। शिमला: आपने कुंभ के मेले में बिछड़ने की खबरे तो बहुत सुनी होगी, लेकिन एक मामला ऐसा है जहां एक बेटी अपने परिवार वालो से कुंभ के मेले में नहीं बल्कि उस वक्त बिछुड़ गई थी जब वह स्कूल गई थी लेकिन लौट नहीं पाई थी. जब वह बिछुड़ी थी तो उस वक्त वह अपनी बहन के साथ घर से स्कूल जा रही थी और उस वक्त वह महज 4 साल की थी.

हरियाणा के पानीपत की रहने वाली पूजा 11 साल बाद आखिर अपने मां-बाप से मिल गई है और अब पूजा 15 साल की हो चुकी है. इस परिवार को अपनी लाडो से मिलवाने के लिए हरियाणा क्राइम ब्रांच की टीम की मेहनत रंग लाई. हालांकि, यह पता नहीं चल पाया है कि 4 साल की मासूम पानीपत से लापता होने के बाद शिमला कैसे पहुंचती है. टूटकंडी स्थित बालिका आश्रम ने इस बच्ची को दुलार से रखा, स्कूल भेजा और अब यह 11वीं में पढ़ रही है.

इन 11 सालो में माता-पिता ने अपनी बेटी को बहुत खोजा लेकिन वह नहीं मिला और अब हरियाणा क्राइम ब्रांच की टीम ने जब लड़की के परिजनों और लड़की को तस्वीरें दिखाई तो उन्होंने उसे एक दम पहचान लिया.15 साल की इस पूजा ने 11 साल इस आश्रम में खुशी-खुशी काटे, लेकिन अपनों से बिछड़ने का गम उसे हमेशा रहा. अब जब अपनों के बीच जा रही है तो कुछ करने जा जज्बा मन में लेकर जा रही है. लड़की के माता-पिता ने आश्रम की सभी औपचारिक्ताएं पूरी कर ली हैं. लड़की का सर्टिफिकेट ले लिया है, ताकि इसका दाखिला करवाया जाए. वहीं, स्टेट क्राइम ब्रांच के एएसआई राजेश ने काफी मेहनत की और इन बिछुड़ों को मिलवाने के लिए दिन-रात एक कर दिया और आज एक बेटी अपने परिवार से मिल पाई.