सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए डोप टैस्ट अनिवार्य: सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह

खबरें अभी तक। पंजाब में सीएम कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए डोप टैस्ट अनिवार्य करने का आदेश दिया है। इस आदेश के तहत मुख्यमंत्री ने नशीले पदार्थों के दुरुप्रयोग और इस्तेमाल करने वालों पर सख्त कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी और सरकारी कर्मचारी उनकी सेवाओं के प्रत्येक चरण पर उनकी भर्ती के समय डोप टैस्ट अनिवार्य होगा। कैप्टन ने मुख्य सचिव को निदेश दिया है कि इस सबंध में नियम और शर्त तैयार करे।

एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री ने भर्ती और पदोन्नति के सभी मामलों में ड्रग स्क्रीनिंग अनिवार्य करने का आदेश जारी किया है। अधिकारियों का सलाना मैडीकल भी किया जाएगा। कुछ कर्मचारियों को उनकी ड्यूटी के अनुसार इसे प्रक्रिया से गुजरना होगा।

प्रवक्ता ने आगे कहा कि राज्य सरकार के सभी सिविल और पुलिस कर्मचारियों में डोप टैस्ट को अनिवार्य बनाया जाएगा। डोप को अनिवार्य बनाने का फैसला पंजाब से ड्रग की बुराई समाप्त करने के लिए पिछले कई दिनों के दौरान उठाए गए कदमों का हिस्सा है। कैप्टन ने इससे पहले ड्रग्स तस्करों के लिए सजा-ए-मौत संबंधी एक प्रस्ताव कैबिनेट में पारित कर केंद्र को मंजूरी के लिए भेजा है। मुख्यमंत्री ने ड्रग तस्करों को इसका धंधा करने वालों को सख्त चेतावनी दी है कि वह इसको छोड़ दें या सख्त करवाई भुगतने के लिए तैयार रहें।