JIO :  2 साल से भी कम समय में रचा ये कारनामा

खबरें अभी तक। टैलीकॉम मार्केट में अपने किफायती प्लान्स से तहलका मचा दिया है। करोड़ों ग्राहकों को जोड़ने और उसे बनाए रखने में जहां टेलीकॉम कंपनियों को सालों लग जाते हैं, तो वहीं मुकेश अंबनी के स्वामित्व वाले रिलायंस जियो ने यह करिश्‍मा महज 2 साल से भी कम समय में कर दिखाया है. रिलायंस जियो ने मई के अंत तक अपने साथ 20 करोड़ ग्राहक जोड़ लिए हैं. रिलायंस जियो एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया के बाद देश की चौथी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है.

वहीं हाल ही में एयरटेल के 30.9 करोड़, वोडाफोन के 22.2 करोड और आइडिया के 21.7 करोड़ ग्राहक हैं. भारत में जियो की लॉन्चिंग सितंबर 2016 में हुई थी. ये आंकड़ा बताता है कि जियो को ग्राहकों ने बाकी कंपनियों की तुलना में काफी तेजी से अपनाया है.

कंपनी ने भारत में अपनी एंट्री 6 महीने के प्रमोशनल ऑफर के साथ ली थी। एंट्री के दौरान कंपनी ने कॉलिंग और डेटा को मुफ्त कर दिया था. जियो ने 83 दिनों में 5 करोड़ ग्राहकों को जोड़ लिया था, वहीं 10 करोड़ का आंकड़ा छूने में कंपनी ने 170 दिन लिए थे.

इसी के साथ आपको बता दें जियो ने अपने नए ‘डबल धमाका ऑफर’ की घोषणा भी की थी, जिसमें यूजर्स को चुनिंदा प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स पर प्रतिदिन 1.5GB अतिरिक्त डेटा दिया जा रहा है. जियो का ये नया ऑफर आज यानी 12 जून से ही प्रभावी हो गया था और यह ऑफर 30 जून तक जारी रहेगा.