नशा मुक्ति को लेकर जिला पुलिस ने किया कार्यक्रम को आयोजन

खबरें अभी तक। नशा एक बुरी लत हैं हमें नशें के प्रति स्वयं भी जागरूक होना होगा और दूसरों को भी जागरूक करने के लिए आगे आना होगा नशा करने वाला व्यक्ति अपने शरीर के साथ-साथ परिवार को भी दल-दल में धकेलने का काम करता हैं। नशा मुक्त समाज बनाने में युवा शक्ति अपनी सक्रिय भूमिका निभाए ताकि इस अभियान को सफल बनाया जा सके। यह बात जिला पुलिस अधीक्षक दीपक सहारण ने गांव जमालपुर शेखां में देर सांय नशा मुक्ति अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहीं। इस दौरान उन्होने युवाओं को नशे जैसी सामाजिक बुराई से दूर रहेंने और दूसरों को इससे दूर रहने के लिए प्रेरित करें।

उन्होंने कहा की नशे के कारण समाजिक दुर्गति तो होती ही हैं साथ ही शरीर का पतन भी होता हैं। पुलिस कप्तान ने कहा ने उपस्थित लोगो को जोर देकर कहा कि आपको जहा भी नशा बिकता दिखाई दे तो तुरन्त इसकी सूचना पुलिस को दें। ताकी नशा का कारोबार करने वालों पर शिकंजा कसा जा सके तथा सूचना देने वाले का नाम गुप्त रखा जाएगा। उन्होंने कहा फतेहाबाद मे जल्द ही एक नशा मुक्ति सैंन्टर खुलने वाला हैं।

इस दौरान अंतराष्ट्रीय क्रिकेटर एंव डीएसपी जोगिन्द्र शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि युवा नशा जैसी सामाजिक बुराई से दूर रहकर शिक्षा, खेल कूद व अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों में भाग लेकर अपने आप को सिद्ध करें तथा समाज में फैली नशे जैसी सामाजिक बुराई के बारे में लोगों को जागरूक करें और अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन कर अपने क्षेत्र व देश का नाम रोशन करें।