स्वास्थ्य विभाग ने पॉलिथीन कैरी बैग को किया बैन

खबरें अभी तक। आज से शहर में पॉलिथीन कैरी बैग इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ कार्रवाई शुरू होगी। बतादें कि स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर शहर में डेंगू के लारवा के  खिलाफ भी अभियान चलाया जाएगा। मंगलवार को ज्वाइंट कमिश्नर गुरविदर कौर रंधावा के नेतृत्व में हुई बैठक में एंटी पॉलिथीन ड्राइव और एंटी लारवा ड्राइव के खिलाफ चलाए जाने वाले अभियान के कार्यो कि तैयारीयाँ की गई। ज्वाइंट कमिश्ननर गुरविदर कौर रंधावा ने हेल्थ एंड सेनिटेशन ब्रांच को सभी वार्डों में सफाई व्यवस्था को पूरी तरह बनाए रखने के भी आदेश जारी किए।

वहीं हेल्थ अफसर डाक्टर श्रीकृष्ण ने बताया कि मिशन स्वस्थ्य पंजाब के तहत ज्वाइंट कमिश्नर के नेतृत्व में हुई बैठक में बरसात के मौसम में डेंगू के मामले सामने आने की  संभावना के चलते लारवा के खिलाफ ड्राइव को तेज करने के निर्देश जारी किए गए। ज्वाइंट कमिश्नर ने अभियान के दौरान कहीं भी डेंगू का लारवा मिलने पर चालान काटने के निर्देश जारी किए हैं। इसके साथ ही चीफ सेनेटरी इंस्पेक्टरों और सेनिटरी इंस्पेक्टरों को सफाई व्यवस्था को हर हाल में अच्छी दशा में करने के भी निर्देश जारी किए गए हैं। ज्वाइंट कमिश्नर ने कहा कि जहां भी पालिथीन कैरी बैग्स का इस्तेमाल करते किसी को भी पाया जाएगा, उसका चालान काटा जाएगा।

हेल्थ अफसर ने बताया कि ज्वाइंट कमिश्नर ने इस संबंध में पूरी कार्रवाई नियमित रुप में रिपोर्ट सौंपने के भी निर्देश जारी किए हैं। सूत्रों के मुताबिक बैठक में पहले भी कार्रवाई किए जाने और दिलकुशां मार्केट में लोगों द्वारा विरोध में उतर आने और मार्केट बंद करने के मामले की ज्वाइंट कमिश्नर को जानकारी दी गई। किसी तरह की तनावपूर्ण परिस्थितियां बनने पर पुलिस की मदद ली जा सकती है।