विधायक ने जिला प्रशासन को आड़े हाथ लिया, बीडीओ पर लगाए गड़बड़ी के आरोप

खबरें अभी तक। अपने चीर परिचित अंदाज़ के लिए मशहूर भोजपुर जिले के बड़हरा विधानसभा के राजद विधायक एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। विधायक ने इस बार भोजपुर जिला प्रशासन को आड़े हाथ लिया है, और अपने विधानसभा क्षेत्र में चल रहे इंदिरा आवास घोटाले का पर्दाफाश करने में लगे हुए हैं। विधायक ने आरोप लगाया है कि बड़हरा के बी डी ओ और कई मुखिया मिलकर इंदिरा आवास योजना में भारी गड़बड़ी और गरीबों का दोहन करने में लगे हुए हैं। विधायक ने आरोप लगाया है कि बड़हरा बी डी ओ उन्हीं लोगों को इंदिरा आवास का लाभ दे रहे हैं जो 20000 बतौर नजराना उनको दे रहे हैं। विधायक सरोज यादव ने बताया कि कई बार जिलाधिकारी भोजपुर और उप विकास आयुक्त भोजपुर को पत्र के माध्यम से इस घोटाले की जांच की मांग की थी।

मगर अभी तक इस घोटाले का कोई भी निदान नहीं निकाला गया ।और तो और रात के अंधेरे में बड़हरा के पदाधिकारियों के दलाल लोगों के घर में जाते हैं और 20000 का डिमांड करते हैं। और साथ ही साथ यह कहते हैं कि 20000 दीजिएगा तो आपके खाते में 1,00,000 इंदिरा आवास का आएगा ।विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र के कई महिलाओं और पुरुषों को लेकर आरा मुख्यालय जिलाधिकारी भोजपुर से मिलने पहुंचे थे और उन्हें इस घोटाले से अवगत कराने की बात कही।

विधायक के साथ आई महिलाओं ने भी विधायक के द्वारा बोला गया घोटाले की बात से इंकार नहीं किया और कहा की बी डी ओ  और उनके दलाल इनके घरों में आते हैं और 20000 का डिमांड करते हैं और कहते हैं कि 20000 दीजिएगा तो आपको इंदिरा आवास का लाभ दिया जाएगा। विधायक ने यह भी बताया कि जिन लोगों को पहले भी इंदिरा आवास का लाभ मिल चुका है। उन्हें भी इंदिरा आवास का लाभ दिया जा रहा है। यह बहुत बड़ा घोटाला होगा। उन्होंने कहा कि जिला के कई प्रखंडों में इस तरह का काम हो रहा है मगर जिला प्रशासन के लोग कान में तेल डालकर सोए हुए हैं तो कहीं ना कहीं यह अंदेशा भी लगाया जा रहा है कि जिले के सभी पदाधिकारी इस घोटाले में शामिल हैं।

विधायक ने सरकार से मांग की है कि जल्द से जल्द इस घोटाले को रोका जाए और जांच किया जाए और जांच किया जाय कि किन किन लाभुकों को इंदिरा आवास का लाभ दिया जा रहा है। मजे की बात तो यह है कि विधायक ने SP भोजपुर और जिलाधिकारी भोजपुर पर आरोप लगाया है कि यह लोग मेरी हत्या कभी भी करवा सकते हैं और मुझे कई संगीन मामलों में फंसाने की भी साजिश रच रहे हैं। विधायक ने कहा कि जब भी मैं किसी चीज की शिकायत करता हूं तो यह लोग मुझे केस में फंसाने की धमकी देते हैं।

विधायक ने कहा कि सरकार को एक पत्र के माध्यम से इन सारी बातों की जानकारी मैंने दे दी है और मैं मांग करता हूं कि ऐसे अधिकारियों पर अविलंब कार्रवाई की जाए ।विधायक आज पूरे तेवर में दिख रहे थे। उनके साथ उनके विधानसभा क्षेत्र के दर्जनों महिला और पुरुष आरा मुख्यालय आए थे विधायक के साथ आए लोगों ने भी मांग किया कि बड़हरा विधानसभा क्षेत्र में इंदिरा आवास में व्यापक पैमाने पर हुई गड़बड़ी की जांच की जाए। बाहर हाल अब यह देखना होगा कि विधायक का मोर्चा कितना सार्थक होता है।