भिवानी के लोगों की बढ़ सकती है मुसीबत, पानी की राशनिंग शुरु

ख़बरें अभी तक। भिवानी: जिले के लोगों के लिए आने वाले दिन काफी परेशानी वाले हो सकते है, यूं भी भिवानी में पानी की कमी से पूरा जिला त्राहि त्राहि कर रहा है, आए दिन लोग पानी के लिए जाम लगा रहे है प्रशासन व सरकार को कोस रहे है. दूसरी ओर अब सरकार के लिए और मुसीबत हो सकती है क्योंकि शहर में ठेकेदारो ने इस बात का ऐलान कर दिया है कि अगर जनस्वास्थ्य विभाग ने उनके किए गए कार्य की पेमेंट नही की तो वे टेंकरो के माध्यम से पानी शहर में नही पहुंचाएगे, चाहे जनता कितनी भी मांग क्यों ना करे. अगर ऐसा होता है तो काफी परेशानियां लोगों के लिए आने वाली है.

जनस्वास्थ्य विभाग के ठेकेदारों ने आज दोपहर को विभाग के कार्यालय में एक बैठक की. बैठक में निर्णय लिया कि ठेकेदारों की बकाया पेंमेट की राशी विभाग पिछले डेढ़ वर्ष से नही कर रहा है जिसकी वजह से उन्हें खासी परेशानी का सामाना करना पड़ रहा है, उन्होंने कहा कि बार बार अधिकारियों को भी बकाया पेंमेट की राशी का भुगतान करने को कहा है लेकिन केवल आश्वासन ही मिलता है जिसकी वजह से करोड़ो रुपए के बिल अटके हुए है. ठेकेदारों ने इस मामले को लेकर कार्यकारी अभियंता से मुलाकात भी की है.

ठेकेदार सूरत सिंह, श्याम सुंदर व प्रदीप का कहना है कि पिछले डेढ़ वर्ष से उन्हें किए गए काम का पैसा नही दिया जा रहा है. जिसकी वजह से उनके करोड़ों रुपए का पैसा विभाग में फंसा हुआ है. उन्होंने बताया कि प्रतिदिन विभाग के आला अधिकारियों को कहा जाता है लेकिन केवल कोरे आश्वासन ही दिए जा रहे है. जिसकी वजह से उनका प्रतिदिन करोड़ो रुपए का नुकसान हो रहा है. उन्हेांने कहा कि आज उन्होंने बैठक करके निर्णय लिया है कि जब तक उन्हें बकाया राशी नही दी जाएंगी, वे अब शहर में पानी के टैंकरो की सप्लाई नही करेंगे. चाहे जनता पानी के लिए त्राहि त्राहि क्यों ना करे. उन्होंने बताया कि यूं भी पानी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है ऐसे में जनता परेशान होगी तथा विभाग को कोसेगी तभी विभाग उनकी बकाया पेंमेट की राशी का भुगतान करेंगा. उन्होंने कहा कि आज विभाग के आला अधिकारियों से उनकी बात हुई है तथा उन्होंने आश्वासन दिया है कि शनिवार तक पैसा दिया जाएगा.

वहीं जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता सुभाष यादव से बात की गई तो उन्होंने कहा कि नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति नही आएंगी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि नियम के अनुसार ही बकाया राशी का भुगतान होगा. उन्होंने कहा शनिवार को कमेटी बैठाई जाएगी तथा अगर राशी सही होगी तो भुगतान किया जाएगा अन्यथा नहीं किया जाएगा.