सरसों के कट्टों में वजन के लिए मिलाया जा रहा पानी,सरकार को लगा रहे करोड़ो का चुना

खबरें अभी तक। भिवानी जिले के गांव बीरन में इन दिनों अजीब खेल चल रहा है। सरसों की बोरियों पर पानी डाल कर उसका वजन बढ़ा दिया जाता है। फिर उसको ठेकेदार की मार्फत वेयर हाउस में भेज दिया जाता है लेकिन वह जब इसकी जांच होती है तो न केवल वजन कम होता है बल्कि क्वालिटी भी खराब होने के कारण वापिस लौट दी जाती है। भिवानी के बीरन में परचेजर इस काम को अंजाम दे रहे हैं। दो दिन पूर्व जब इन सरसो की बोरियों का वजन बढ़ाया जा रहा था तब ट्रक ड्राइवर ने ही इसकी वीडियो बना कर वायरल कर दी थी। कल की मिलावट का मामला अभी तक शांत ही नहीं हुआ था और आज एक और मामला सामने आ गया है जो तस्वीरों में सपष्ट जाहिर हो रहा है कि सरकार को किस कदर चुना लगाया जा रहा है।

ठेकेदार विजय बंसल टैनी ने बताया कि कल का मामला शांत भी नहीं हुआ और आज एक और मिलावट का मामला सामने आया है इसका मतलब है की अधिकारीयों और कर्मचारियों को जीरो टॉलरेंस की बात करने वाली सरकार का खोफ है ही नहीं। जिसके चलते ये लोग धड़ल्ले से मिलावट कर सरकार को करोड़ों का चूना लगा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक पता चला है कि यहां से सरसो लेकर जाते है तो वजन अलग होता है जब वेयर हॉउस पहुंचते है तो वजन घट जाता है क्योंकि सूख जाती है। क्वालिटी भी खराब हो जाती है जिस कारण इसे वापिस भेज दिया जाता है। मामले का ख़ुलासा तब हुआ जब हाल ही में 4000 कट्टे पानी की मिलावट के चलते वेयर हाउस टोहाना ने वापिस भेज दिए है।  इस प्रकार के घपले अन्य जिलों में भी मिल सकते हैं इसलिए इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए।

अब तक भिवानी जिले के अनुमानित 32000 कट्टे वापिस लौटा दिए गए हैं। तो पता चला है कि खेल काफी लंबे समय से खेला जा रहा है। हैफेड के अधिकारी भी ज्यादा कुछ नहीं करते जिस कारण बदनाम किसान होता है कि किसान ने सही से सरसो नहीं दी है। बताया जाता है कि मामले के वीडियो अधिकारियो को भेज दी गई है। इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करवाया जाने की मांग की है। हालांकि उन्होंने वीडियो वायरल कर दिए है अब देखना यही है कि कौनसा अधिकारी इस मामले में कार्रवाई करता है।