राम रहीम की हनीप्रीत अब जेल में कर रही है ब्यूटीशियन और कपड़े रंगने  का कोर्स

खबरें अबी तक। हरियाणा के अंबाला सेंट्रल जेल में बंद गुरमीत राम रहीम की दिल की रानी आज कल ब्यूटीशियन और  कपडे रंगने  का कोर्स कर  रही है। दरअसल हरियाणा राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण ने अंबाला की सेंट्रल जेल में बंद सभी महिला कैदियों को स्वावलंबी बनाने के लिए ये कोर्स करवाने के निर्देश दिए हैं। जिसके बाद अंबाला जेल में बंद महिला कैदियों को ये कोर्स करवाएं जा रहे हैं।

सिरसा के डेरे में जिस हनीप्रीत का कभी एक छत्र राज हुआ करता था , वो हनीप्रीत जो बाबा राम रहीम के हर राज की राजदार थी , वो हनीप्रीत जिसके एक इशारे पर डेरामुखी उसके लिए डेरे में एक से एक डिजाइनर कपड़े उपलब्ध करवा देते थे , वहीं हनीप्रीत आजकल खुद अंबाला जेल में ब्यूटीशियन का कोर्स कर के डिजाइनर सूट , ब्लाक प्रिंटिंग जैसे काम सीख रही है ताकि वह जेल से बाहर आकर आत्मनिर्भर बन सके।  सिर्फ हनीप्रीत ही नहीं जेल में बंद अन्य महिला कैदी भी इन कोर्सों से खुद को आत्म निर्भर बनाने के लिए खूब मेहनत से ये काम सीख रहीं हैं।
इन्हें ये कोर्स करवाने के लिए अंबाला के ही एक फैशन डिज़ाइनिंग इंस्टीट्यूट आई आई ऍफ़ ऐ को इसका जिम्मा दिया गया है।  चीफ ज्यूडिशियल मेजिस्टर्ट दानिश गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया की अंबाला में डिस्ट्रिक्ट लीगल सर्विसिस के चेयरमैन के आदेश पर अंबाला जेल में बंद महिला बंदियों को ये कोर्स करवाए जा रहें हैं।  अंबाला सेंट्रल जेल में इन महिला कैदियों को कानूनी जागरूकता शिविर के साथ साथ बेकरी , ब्यूटीशियन और कपडे रंगने यानी डायिंग का कोर्स करवाया जा रहा है।  इस सब के पीछे सरकार का उदेश्य सिर्फ ये है की ये महिला कैदी जेल से छूटने के बाद सशक्त हो जाएं और इन्हें किसी पर निर्भर न होना पड़े।