पैट्रोल की कीमतों को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का बयान

ख़बरें अभी तक। चंडीगढ़- हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि पैट्रोल की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए केन्द्र सरकार विचार कर रही है, जिसके शीघ्र ही सुखद: परिणाम प्राप्त होंगे.

विज ने आज पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि लोगों की सुविधा के लिए सरकार इस संबंध में सकारात्मक सोच के साथ काम कर रही है. उन्होंने कहा कि कच्चा तेल विदेशों से आयात किया जाता है, जिसकी कीमतों में लगातार उतार-चढ़ाव हो रहा है. इसलिए सरकार तेल को जीएसटी के दायरे में लाना चाहती है, जिसके लिए देश के सभी राज्यों की सहमति आवश्यक है. इसके बावजूद भी तेल की कीमतों को कम करने के लिए हमारी सरकार प्रयास कर रही है.

वहीं स्वास्थ्य मंत्री ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि कर्नाटक में कोई वैचारिक गठबंधन नहीं हो रहा है बल्कि एक गठबंधन है, जोकि 2019 के चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के डर से इक्कट्ठे हो रहे है. उन्होंने कहा कि विपक्ष की जिन पार्टियों को देश की जनता ने पूरी तरह से नकार दिया है, सत्ता की लालसा और अपने अस्तित्व की रक्षा के लिए देश की ये नकारात्मक सोच वाली पार्टियां अब एक झंडे के नीचे आने का असफल प्रयास कर रही है.

वहीं विज ने कहा कि प्रदेश में फलों एवं सब्जियों की धुलाई के लिए किसी भी प्रकार का हानिकारक पैस्टीसाइड या कैमिकल का उपयोग नहीं किया जाएगा. विज ने कहा कि इस संबंध में सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियों से पता चल रहा है कि कुछ दुकानदार फलों एवं सब्जियों के लिए नुकसानदायक कैमिकल का उपयोग करते है. उन्होंने कहा सरकार लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देगी. इस बारे में शीघ्र जांच करवाई जाएगी, जिसमें दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.