हर जिले में खोले जाएंगे पशुओं के लिए एक-एक पॉली क्लीनिक: कृषि मंत्री

ख़बरें अभी तक। झज्जर- हरियाणा के सभी जिलों में पशुओं के लिए एक-एक पॉली क्लीनिक खोला जाएगा. इस जिला स्तरीय पॉली क्लीनिक में पशुओं के उपचार के लिए सर्जरी, एक्सरे व अन्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी. यह जानकारी हरियाणा के कृषि, विकास एवं पंचायत, पशुपालन एवं डेयरी विकास मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने सोमवार को गांव सिकंदरपुर में रावमावि के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करने के उपरांत संवाददाताओं से बातचीत के दौरान दी. कृषि मंत्री ने उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान ही सिकंदरपुर से झज्जर-बादली मार्ग वाया उखलचना (कोट) संपर्क सड़क मार्ग के नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास भी किया.

कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने बुजुर्ग फतेह सिंह के कर कमलों से कराई उद्घाटन व शिलान्यास की रस्म अदायगी

वहीं कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने गांव सिकंदरपुर के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के नवनिर्मित भवन के लिए ग्रामीणों को शुभकामनाएं भी दी. उन्होंने कहा कि नए भवन में चार लैब, एक कंप्यूटर कक्ष, हरा-भरा खेलने का पार्क आदि बच्चों के लिए उपलब्ध होंगी. कृषि मंत्री के प्रयासों से तैयार हुए विद्यालय के नवनिर्मित भवन के लिए ग्रामीणों ने पगड़ी बांधकर उनका आभार व्यक्त किया. ग्रामीणों की ओर से मिले स्नेह से अभिभूत ओमप्रकाश धनखड़ ने  उद्घाटन व शिलान्यास की रस्म अदायगी गांव के बुजुर्ग फतेह सिंह के कर कमलों से कराई. बुजुर्ग फतेह सिंह भी इस सम्मान को पाकर फूले नहीं समाए और कहा कि धनखड़ ने हमारा मान बढ़ाया है. वहीं उद्घाटन कार्यक्रम में स्कूली छात्राओं ने स्वागत गीत से कृषि मंत्री का स्वागत किया.

12वीं परीक्षा में मेरिट हासिल करने वाली छात्राओं को किया सम्मानित

विकास एवं पंचायत मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने सिकंदरपुर से झज्जर-बादली मार्ग वाया उखलचना (कोट) सड़क के नवीनीकरण कार्य का शिलान्यास किया. करीब छह किलोमीटर लंबी सड़क को 12 फीट से बढ़ाकर 18 फीट चौड़ा किया जाएगा. एक करोड़ 80 लाख 46 हजार रुपए की अनुमानित लागत से तैयार होने वाली इस सड़क का कार्य छह माह में पूरा होगा. इस दौरान ग्रामीणों की ओर से सिकंदरपुर-सिलानी संपर्क मार्ग बनवाने व अन्य मांग भी रखी गई. वहीं मंत्री ने सभी मांगों को जल्द पूरा कराने का भरोसा दिया. इस दौरान रावमावि सिकंदरपुर की छात्राएं हर्षिता व प्रेमलता को हाल मे घोषित हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी की ओर से 12वीं परीक्षा के लिए घोषित नतीजों में मेरिट हासिल करने पर कृषि मंत्री ने सम्मानित किया.

सिकंदरपुर में हुआ कौशल सिलाई केंद्र का उद्घाटन

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ की महिलाओं के स्वावलंबन व उत्थान के लिए की गई विशेष पहल के तहत गांव सिकंदरपुर के रावमावि परिसर में कौशल सिलाई केंद्र का शुभारंभ किया. उन्होंने बताया कि इस केंद्र के माध्यम से न केवल स्कूली छात्राएं बल्कि गांव की महिलाएं भी सिलाई-कढ़ाई का प्रशिक्षण लेकर स्वरोजगार आरंभ कर सकती है. उन्होंने सिलाई केंद्र का शुभारंभ करने के साथ अवलोकन किया तथा प्रशिक्षु महिलाओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की.