SYL पर अभय चौटाला का बड़ा बयान

खबरें अभी तक। सत्ता से लगातार बाहर होकर हेट्रिक पूरी कर रही इनेलो पार्टी SYL व दादुपुर नेहर का मुद्दा उठा अपना अस्तित्व प्रदेश में बचाने में जुटी है। इसी मुद्दे को कैश करने में इनेलो नेता अभय चौटाला कोई कसर भी नही छोड़ रहे। कभी पंजाब का कूच कर खाली हाथ लोटते हैं तो कभी जेल भरो आन्दोलन से जेल नही भर पाते हैं। अंबाला में आज अभय चौटाला बार एसोसिएशन के द्वारे पहुंचे और कहा कि राजनीती से उपर उठकर सभी बार एसोसिएशन उनकी मदद करे व सुप्रीम कोर्ट का फैसला जो हरियाणा में लागू हुआ है उसको लेकर चीफ जस्टिस को चिट्ठी लिखे और इस फैंसले को लागु करवाने को कहे।

हाल ही हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा पंजाब के मुख्यमंत्री को पानी पाकिस्तान को न भेजने की अपील का पत्र लिखा गया था जिस पर अभय चौटाला ने कहा कि एक प्रदेश के मुख्यमंत्री को दुसरे प्रदेश के मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखने का अधिकार नही है । चिट्ठी प्रधानमन्त्री , देश का वाटर रिसोर्स मंत्री लिखे तो महत्व है। मुख्यमंत्री ने चिट्ठी लिख अपने पद की गरिमा को कम किया है। चौटाला ने कहा मुख्यमंत्री को कोई हक नही है किसी को चिट्ठी लिखने का चिट्ठी लिखनी है तो प्रधानमन्त्री को लिखे सुप्रीमकोर्ट का फैंसला वहां से लागू होना है। दबाव बनाये अन्यथा इस्तीफा दे दे।

नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला हमेशा मिडिया के सवालों से बचते हैं और कई बार उनकी नाराजगी मिडिया के साथ देखी भी गयी है। हाल ही में बसपा व इनेलो के गठ्बन्धन से पार्टी की जो किरकिरी हो रही है उससे अभय चौटाला बनही शायद परेशान दिख रहे हैं। अंबाला में एक पत्रकार ने जब उसने गठ्बन्धन के बंटवारे और रणनीति पर सवाल किया तो अभय चौटाला बिफर गये और कहा कि आपसे पूछ कर फैंसला होगा क्या ? यह हमारा अपना फैंसला है चुनाव की घोषणा करवाओ उम्मीदवार का अपने आप पता चल जायेगा।

हरियाणा में सफाई कर्मचारियों की प्रदेश में चल रही हड़ताल 11 वें दिन में पहुंच गयी है लेकिन अभी तक इसका हल नही निकल सका है जिस पर अभय चौटाला से सवाल किया गया तो चौटाला ने कहा कि प्रदेश में कौन सा कर्मचारी हड़ताल पर नही है तुम लोग { मिडिया} भी हड़ताल पर आओगे थोड़े दिन रुक जाओ।