मशहूर पंजाबी गायक मनकीरत सिंह औलख के पिता की जमीन होगी नीलाम

ख़बरें अभी तक। फतेहाबाद- पंजाब के मशहूर गायक मनकीरत सिंह औलख को तो आप सभी अच्छी तरह से जानते ही होंगे, अब यहां हम बात करेंगे उनके पिता की जिनको स्‍थानीय सिविल कोर्ट ने उनके जमीन के लिए निलामी के आदेश दिए है. बता दें कि पिता निशान सिंह को अदालत ने ये आदेश अनाज मंडी की फर्म आजाद कुमार-आशीष कुमार द्वारा दायर रिकवरी मामले पर सुनवाई करते हुए दिए हैं. अदालत पहले भी इस मामले में दो बार निशान सिंह की जमीन की नीलामी के आदेश दे चुकी है, लेकिन यह नीलामी गांव में ही होने के कारण कोई भी व्यक्ति इसमें भाग नहीं ले रहा था. लेकिन इस बार नीलामी फतेहाबाद में की जाएगी. फर्म को निशान सिंह से ब्याज समेत नौ लाख रुपये लेने हैं.

केस के अनुसार अनाज मंडी की फर्म मैसर्ज आजाद कुमार-आशीष कुमार के पास मनकीरत औलख के पिता निशान सिंह की आढ़त थी. आरोप है कि निशान सिंह ने फर्म से एडवांस रुपये ले लिए थे, लेकिन अपना अनाज फर्म को नहीं दिया. इस पर फर्म ने कोर्ट में याचिका दायर कर दी. कोर्ट ने इस विवाद को निपटाने के लिए एक कमेटी का गठन किया और रिपोर्ट कोर्ट को सौंपने के आदेश दिए थे.

वहीं कमेटी की जांच द्वारा पाया गया था कि निशान सिंह पर फर्म का छह लाख रुपए बकाया है. निशान सिंह ने भी कोर्ट में इस बात को स्वीकार करते हुए रुपए लौटाने की हामी भरी थी. लेकिन रुपए नहीं लौटाए. इस पर फर्म ने कोर्ट में केस डाल दिया. कोर्ट के समन के बावजूद निशान सिंह पेश नहीं हुआ. इस पर कोर्ट ने निशान सिंह की जमीन को अटैच करने के आदेश दिए.

अदालत ने पहले 6 दिसंबर और 12 फरवरी को जमीन नीलाम करने के आदेश दिए थे, लेकिन कोई खरीदार मौके पर नहीं पहुंचा. अब नए आदेश में अदालत ने कहा है कि 25 मई को निशान सिंह को नीलामी का नोटिस भेजा जाए. 11 जून को जमीन नीलामी की मुनियादी करवाई जाए और 2 जुलाई को फतेहाबाद में जमीन की नीलामी करवाई जाए। 21 जून को तहसील कार्यालय को इसकी रिपोर्ट अदालत में पेश करनी है.  बता दें कि मनकीरत औलख व उसके पिता के खिलाफ इससे पहले सिरसा व फतेहाबाद में धोखाधड़ी के आरोप में पुलिस केस भी दर्ज हैं।