केविन पीटरसन का इंडिया को हिन्दी में ट्वीट, कहा मै आपसे बहुत प्यार करता हूं और…

खबरें अभी तक। इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन को तो आप सब जानते होंगे. सोशल मीडिया पर अपनी एक्टीविटी को हमेशा चर्चा में रहने वाले पूर्व बल्लेबाज को जानवरों से बेहद लगाव है और इनका जानवरों के प्रति यह लगाव तो जग जाहिर है क्योंकि अक्सर सोशल मीडिया पर केविन जानवरों के साथ तस्वीरें और वीडियो शेयर करते रहते है. केविन पीटरसन का मानना है कि जानवर बेजुबान होते है उनका भी हमसे एक लगाव होता है  इसलिए उनका संरक्षण हमेशा करना चाहिए.

इसी सन्दर्भ में केविन ने सोमवार को हिंदी में ट्वीट कर अपने भारतीय फैंस का दिल जीत लिया है. दरअसल, केविन काजीरंगा नेशनल पार्क में गिनती के दौरान और 12 गैंडे मिलने पर खुशी जताई है. उन्होंने लिखा है- यह बहुत अच्छी खबर है, यह पढ़कर मैं बहुत खुश हूं. इंडिया मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं और आपके जानवरों से भी….

इन दिनों पूर्वोत्तर राज्य असम के काजीरंगा नेशनल पार्क में एक सींग वाले गैंडों की गिनती का काम चल रहा है. पूरी दुनिया में एक सींग वाले गैंडे सबसे ज्यादा गैंडे यही पाए जाते है. उनके अवैध शिकार के बढ़ते मामलों की वजह से सुर्खियों में रहा है. हाल ही में पीटरसन ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में एक नन्हे तेंदुए को भी गोद लिया था.

पिछले महीने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पीटरसन ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उन्होंने ट्विटर और इंस्टाग्राम पर भावुक संदेश- बूट्स अप! फीट अप! फैमिली, एनिमल्स! गोल्फ..! होम ! लिखकर अपने करियर को विराम दिया.

पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए कुल 104 टेस्ट खेले और उनका अंतिम टेस्ट एशेज सीरीज का हिस्सा था, जिसमें इंग्लैंड को 0-5 से हार मिली थी. इसके बाद से पीटरसन हालांकि अलग-अलग घरेलू टी-20 लीग्स में खेलते रहे.