23 फरवरी को देशभर के किसान दिल्‍ली में करेंगे घेराव

सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में आज देशभर के 62 किसान संगठन एकजुट हो गए हैं. हमारी दो मांगें हैं- पहली, देशभर के किसानों का कर्जा माफ किया जाए. चाहे वह किसान छोटा हो या बड़ा. दूसरी स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू की जाए. इन्‍हीं मांगों को लेकर शुक्रवार 23 फरवरी को देशभर के
किसान दिल्ली का घेराव करेंगे.

यह बा‍त 23 फरवरी को दिल्ली घेराव कार्यक्रम में किसानों को आमंत्रित करने सोनीपत जिले में गोहाना के गांव कथूरा पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के रोहतक मंडल के अध्यक्ष सत्यवान नरवाल ने मीडिया से बात करते हुए कही.

उन्‍होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने सत्ता में आने से पहले स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट लागू करने का वादा किया था, लेकिन आज तक उसे पूरा नहीं किया. सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में आज देशभर के 62 किसान संगठन एकजुट हो गए हैं. हमारी दो मांगें हैं- देशभर के किसानों का कर्जा माफ किया जाए, चाहे कोई छोटा किसान हो या बड़ा किसान और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू की जाए. इन्‍हीं मांगों को लेकर कल 23 फरवरी को देशभर के किसान दिल्ली का घेराव करेंगे. हरियाणा, पंजाब, हिमाचल की तरफ से आने वाली सभी किसान 22 फरवरी को गन्नौर में इकट्ठा होंगे और 23 फरवरी की सुबह दिल्ली घेराव के लिए रवाना होंगे.