अमित शाह की रैली में शामिल होने को बिना हेलमेट के आए समर्थक

आज जींद में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आ रहे हैं. यहां वो एक बाइक रैली में शामिल होंगे. बीजेपी अध्यक्ष महज 424 मीटर की दूरी ही मोटरसाइकिल से तय करेंगे. इस रैली की शुरूआत में ही बिना हेलमेट के नजर आए.

बाइक पर सवार हो रैली में जाने वाले कार्यकर्ताओं को भले ही नियम कानूनों का पाठ पढ़ाया गया हो। मगर रैली वाले दिन जब भाजपा कार्यकर्ता बाइक पर सवार होकर जींद जाने के लिए निकले तो नियम हवा हो गए। कुछ कार्यकर्ता बिन हेलमेट पहने ही जींद जाने के लिए बाइक पर सवार हो निकल पड़े। हैरानी की बात तो ये रही कि रास्ते में चौराहों पर खड़ी पुलिस भी इस तमाशे को खड़ी-खड़ी देखती रही और किसी तरह का एक्शन भी नहीं लिया। जबकि आमदिनों में अगर नियम को तोड़ा जाता है तो पुलिस सख्ताई से काम करती है। मुंढाल के पास भी इसी तरह का नजारा देखने को मिला और पुलिस महज देखती रही।

हालांकि रैली से पहले बाइक की स्पीड क्या होगी। कार्यकर्ता किस तरह से निकलेंगे। वायु प्रदूषण को कम कैसे किया जाएगा इन सभी बातों पर भाजपा ने मंथन करने और नीति बनाने की बात कही थी। मगर रैली के दिन कुछ और ही नजारा देखने को मिला। हालांकि रैली से एक दिन पहले जींद मुआयना करने पहुंचे सीएम मनोहर लाल खट्टर जिस बुलेट बाइक पर सवार थे, उस पर भी रजिस्ट्रेशन नंबर नहंी लिखा था। इस बात को लेकर भी चर्चाएं चली थी।