होली पर Swiggy का ‘सिर पर अंडे ❌’ वाले Ad पर जमकर भड़के लोग

ख़बरें अभी तक: स्विगी इंस्टामार्ट के एक बिलबोर्ड को लेकर सोशल मीडियी पर काफी विवाद चल रहा है जिसे लेकर यूजर्स काफी गु्स्से में दिखाई दे रहे है। सोशल मीडियी  के अमुसार, कंपनी के होली पर लगाए गए एक बिलबोर्ड को लेकर उसे ‘हिंदूफोबिक’करार दिया जा रहा है और यूजर्स द्वारा ऐप को अनइंस्टॉल करने की बात कही जा रही है। 

हालांकि यह पहली बार नहीं है कि किसी ब्रांड को ऑनलाइन विरोध का सामना करना पड़ा है। इससे पहले भी कई ब्रांड्स को उनके किसी धर्म या भावना के लिए अपमानजनक संचार पर ट्रोलिंग और बहिष्कार कॉल का सामना करना पड़ा है।

इसके बाद कई लोगो की प्रतिक्रिया आई और उनका कहना है कि स्विगी को माफी मांगनी चाहिए।

एल्विश यादव ने लिखा– स्विगी का जो बिलबोर्ड विज्ञापन आया है, वह साफतौर पर होली को बदनाम करने की कोशिश है. यह विज्ञापन लोगों के मन में होली के लिए निगेटिव राय दिखाएगा. इस तरह के विज्ञापन गैर-हिंदू त्‍योहारों के दौरान नहीं दिखते हैं, जो स्‍पष्‍ट तरीके से भेदभाव दिखाता है. कुछ संवेदशीलता दिखाइए और हिंदू समुदाय से माफी मांगिए.

वहीं प्राची साध्‍वी ने तो स्विगी के विज्ञापन को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट कर डाले. उन्‍होंने लोगों से अपील की और लिखा- एक लाख ट्वीट कर डालो. दिखा दो स्विगी को सनातनियों की पॉवर.

 कुछ लोगों ने स्विगी को बायकॉट करने की अपील की. वहीं, कुछ यूजर्स ने यहां तक कह दिया कि स्विगी के विज्ञापन विभाग में भी ग़ज़ब के लोग काम करते हैं. हर हिन्दू त्योहार में कुछ ऐसा कर देते हैं, जिससे विवाद हो ही जाता है.

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार, होली के मौके पर स्विगी इंस्टामार्ट द्वारा एक बिलबोर्ड लगाया गया है जिसमें होली के सामान खरीदने के लिए एक विज्ञापन दिया हुआ है। ऐसे में विज्ञापन में अंडे को दिखाया गया है कि और कहा गया है कि होली के मौके पर और सामान के साथ अंडे को भी लोग बहुत खरीदते है, लेकिन इस दिन अंडे को खाने के लिए नहीं बल्कि एक दूसरे के सिर पर मारने के लिए इसकी खरीद ज्यादा की जाती है। 

इसके साथ नीचे हैश-टैग का भी इस्तेमाल किया गया है जिसमें बुरा मत खेलो लिखा गया है। ऐसे में इस बिलबोर्ड को देख सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए है और स्विगी इंस्टामार्ट को ‘हिंदूफोबिक’ बताकर उसका बॉयकॉट कर रहे है। यही नहीं कई लोग अपने फोन से स्विगी इंस्टामार्ट को अनइंस्टॉल भी करने की बात कह रहे है।