Pakistan: तोशाखाना मामले में गिरफ्तार होंगे इमरान खान, वारंट लेकर घर पहुंची पुलिस

ख़बरें अभी तक: पाकिस्तान जो इस समय मुसीबतों का पिटारा बना हुआ हैं। हर दिन कोई न कोई समस्या निकल कर समने आती रहती हैं. ताजा ममला पाकिस्तान पूर्व पीएम इमरान खान के घर पर पुलिस गिरफ्तारी का वारंट लेकर पहुंची है। इस्लामाबाद पुलिस ने रविवार को तोशखाना मामले में गिरफ्तारी वारंट के साथ पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान के जमां पार्क स्थित आवास पर पहुंची। इसके अतिरिक्त बताया जा रहा है कि सत्र न्यायाधीश जफर इकबाल ने 28 फरवरी को इस्लामाबाद में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था.

बता दें 28 फरवरी को कई ममालों में इमरान खान की पेशी हो चुकी  थी. अलग-अलग कोर्ट में सुनवाई भी हुई. कई जगहों से उन्हें राहत भी मिली. लेकिन तोशखाना मामले में उन पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई. इमरान खान को 28 फरवरी को चार अलग-अलग मामलों में पेश होना था. वे बाकी जगह तो सुनवाई के लिए पहुंच गए. लेकिन तोशखाना मामले के दौरान सुनवाई में शामिल नहीं हुए थे. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान किसी भी वक्त गिरफ्तार हो सकते हैं. कोर्ट ने इमरान खान को सरकारी खजाने (तोशखाना) के करोड़ों रुपये के उपहार सस्ते में बेचने का आरोपी माना है, जिसके बाद उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था.

5 साल चुनाव लड़ने पर लगी रोक

इमरान खान पर सरकार को विदेशों से मिले दो गिफ्ट को बेचकर फंड इकट्ठा करने का आरोप है। इमरान खान के खिलाफ ये मामला सत्तारूढ़ गठबंधन सरकार के पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के सांसद राजा अशरफ ने दायर किया था। सांसद द्वारा दायर याचिका में ये दावा किया था कि इमरान खान ने तोशेखान मामले में बेचे गए उपहारों की जानकारी छिपाई थी। इस मामले में दोषी पाए जाने पर इमरान खान पर पाकिस्तान चुनाव आयोग ने 5 साल तक चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया हैं