बुंदेलखंड की पहली महिला प्रोड्यूसर बनी जागृति राजपूत, देखिए जागृति का उरई से मुंबई तक का सफर…

बुंदेलखंड की और लोधी समाज की पहली महिला प्रोड्यूसर जागृति राजपूत, जी हां फिल्म इंडस्ट्री में उभरती शख्सियत जागृति राजपूत अपना एक अलग मुकाम बनाने नाम पाने की चाहत में उरई से दिल्ली और दिल्ली से मुंबई तक का सफर तय किया जागृति ने।

अपने मामा के गांव कुस्मिलिया से हाईस्कूल और इंटर करते हुए ही हमीरपुर जिले के छोटे से गांव पहाड़ी भिटारी में ब्याह दी गई, लेकिन कहते हैं ना कि जिसके अरमानों की बस्ती बड़ी हो उसे रास्ता मिल ही जाता है, और वो रास्ता मिला उसे अपने दादा ससुर अध्यापक हरदयाल जी के रूप में उन्होंने उसे पढ़ने की आजादी दी, बस मिल गए पंख और शुरू हो गई अरमानों की उड़ान।

उरई के दयानंद वैदिक महाविद्यालय से स्नातक करने के बाद गुड़गांव जाकर पत्रकारिता का कोर्स किया और यहीं से शुरू हुआ संघर्षमय जीवन दिल्ली में अखबार, मैगजीन और न्यूज चैनल में जॉब करके भी जब मन को तसल्ली ना मिली तो जागृति ने मुंबई का रुख किया और पहुंच मायानगरी अपने सपनों को पंख देने, मुंबई में घोस्ट राइटिंग की फिर दो सीरियल में अदाकारी में भी हाथ आजमाया।

उसके बाद 6 सीरियल में बतौर क्रिएटिव काम किया। फिर भी मन को तसल्ली ना मिली तो जन्म हुआ रुद्राक्षणम् का। जी हां जागृति ने बतौर प्रोड्यूसर अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू किया और शुरू करते ही पहली सफलता मिली सिने प्राइम की वेबसीरीज के रूप में जो रुद्राक्षणम् फिल्म्स की पहली सीरीज थी इसके बाद प्रोमो एडवरटाइजमेंट करते हुए कारवां बढ़ता गया अभी हाल ही में जागृति की वाचो ऐप पर EXPLOSIVE वेबसीरीज रिलीज हुई है।