जुनैद और नासिर के लिए निकाला कैंडल मार्च, तो वही हिंदू संगठनों की महापंचायत

खबरें अभी तक: राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले जुनैद और नासिर की हरियाणा के भिवानी में हुई हत्या का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसे लेकर रहबर ए मेवात संगठन के लोग गांधी पार्क में एकत्रित हुए। इसके बाद उन्होंने जुनैद-नासिर को श्रद्धांजलि देकर कैंडल मार्च निकाला गया कैंडल मार्च के दौरान सैंकड़ों लोग एकत्रित हुए, जिनमें तथाकथित गौरक्षकों के खिलाफ भारी रोष दिखाई भी दिया।

हिंदू संगठनों की मेवात में महापंचायत

खास बात यह है की जिस तरह हिंदू संगठनों से जुड़े लोग हत्यारों के समर्थन में बोल रहे हैं, साथ ही राजस्थान पुलिस की कार्रवाई में रोड़ा डालने की कोशिश कर रहे हैं, उससे भी नाराजगी बढ़ती जा रही है। हिंदू संगठन से जुड़े लोग मानेसर के बाद पलवल जिले के हथीन में महापंचायत करने का ऐलान कर चुके हैं तो मेवात में भी महापंचायत को लेकर माहौल बन रहा है। कुल मिलाकर दो राज्यों का मामला होने की वजह से सियासत गर्म है। आने वाले दिनों में इसमें कुछ और गर्माहट आने से इनकार नहीं किया जा सकता।

क्या है मामला?

राजस्थान के भरतपुर जिले के घाटमीका गांव के रहने वाले नासिर और जुनैद का 15 फरवरी को गो-रक्षकों ने कथित तौर पर अपहरण कर लिया और अगले दिन उनके शव  हरियाणा के भिवानी के लोहारू में एक जली हुई बोलेरो में मिले. मृतकों के परिजनों ने पुलिस को दी शिकायत में पांच लोगों का नाम लिया था. इस मामले में बजरंग दल का भी नाम सामने आया. राजस्थान पुलिस ने 16 फरवरी को पीड़ित परिवार की शिकायत के आधार पर एक एफआईआर दर्ज की. इसमें, 5 आरोपियों- अनिल, श्रीकांत, रिंकू सैनी, लोकेश सिंगला और मोनू मानेसर को नामजद किया. बाद में भरतपुर के गोपालगढ़ थाने में दर्ज एफआईआर में 4 और संदिग्धों के नाम जोड़े गए.