Airtel ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका, 19 सर्किल से हटाया सस्ता प्लान, 56% हुआ महंगा

खबरें अभी तक: Airtel ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका दिया है 17 सर्कल से 99 रुपये का बेस प्लान हटाने के बाद एयरटेल ने अब महाराष्ट्र और केरल में भी इसे खत्म कर दिया है. कंपनी ने दोनों राज्यों के अपने ग्राहकों के लिए 155 रुपये का प्लान लॉन्च कर दिया है. इसके साथ ही अब टेलीकॉम कंपनी अब 22 सर्किलों में से 19 सर्किलों में 99 रुपये का प्लान नहीं दे रही है अब ग्राहकों को एंट्री-लेवल या बेस प्लान के लिए 155 रुपये का भुगतान करना होगा. फिलहाल कंपनी ने कोलकाता, गुजरात और मध्य प्रदेश से 99 रुपये का प्लान नहीं हटाया है.CNBC-TV18 की रिपोर्ट के मुताबिक एयरटेल 155 रुपये के प्लान के साथ ग्राहकों को बेहतर सेवाएं देना चाहता है. कंपनी का मानना है कि यह योजना ग्राहकों को फ्लैक्सिबल और बेहतर वैल्यू प्रदान करती है.

Airtel:एयरटेल ने दिया झटका! बेसिक टैरिफ प्लान की कीमत 57% बढ़ाई, अब कम से  कम इतने रुपये से करना होगा रिचार्ज - Airtel Tariffs Price Hikes Basic  Recharge Plan Rs 99 Now

बता दें कि कंपनी 155 रुपये में केवल 24 दिनों के लिए असीमित कॉलिंग, 300 मैसेज और 1GB डेटा देती है, जबकि 99 रुपये में 200MB डेटा मिलता था. इसके अलावा ग्राहकों को 28 दिन की वैलेडिटी मिलती थी. इसमें कॉल्स के लिए ग्राहकों को 2.5 रुपये प्रति सेकेंड के हिसाब से चार्ज किया जाता था.

वहीं, 155 रुपये के प्लान में इन लाभों के अलावा एयरटेल मुफ्त विंक म्यूजिक और हेलोट्यून्स का लाभ भी प्रदान कर रही है. बता दें कि एयरटेल ने पिछले साल नवंबर 2022 में हरियाणा और ओडिशा से बेस प्लान को हटा दिया. दोनों सर्किल के केवल पांच प्रतिशत ग्राहक ही एयरटेल सेवाओं का उपयोग कर रहे हैं.

इस बीच, ब्रोकरेज फर्म मॉर्गन स्टेनली को उम्मीद है कि एयरटेल आने वाले महीनों में सभी सर्किलों में 155 रुपये का प्लान लाएगी. हालांकि इससे इसके रेवेन्यू पर कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा. फर्म का यह भी कहना है कि एयरटेल के रेवेन्यू में 1.3-1.5 फीसदी की बढ़ोतरी हो सकती है. एक अन्य ब्रोकरेज फर्म गोल्डमैन सैक्स का मानना है कि टेलीकॉम कंपनियां इस साल के मध्य में टैरिफ बढ़ा सकती हैं.