मदद के नाम पर पाकिस्तान की शर्मनाक हरकत! बाढ़ में मिली जो राहत सामग्री, उसे ही वापस भेज दिया

खबरें अभी तक: पाकिस्तान इस समय खुद आर्थिक तंगी से जूझ रहा है जो दिवालिया होने के कगार पर हैं और ऐसे में दुसरो की मदद का सवाल तो उठाता ही नहीं लेकिन मदद करने के लिए आगे भी आया तो ऐसा काम कर दिया कि सारे जग में उसकी हंसाई हो रही है। दरअसल, पाक ने भी अन्य देशों की तरह तुर्की के लिए सामान भेजा। लेकिन वह सामान तुर्की का ही निकाला है। पिछले साल पाकिस्तान में बाढ़ आई थी। उस वक्त मदद करने के लिए तुर्की ने पाक को राहत सामग्री भेजी थी। वहीं अब पाक ने भूकंप आने के बाद तुर्की के लिए सामग्री भेजी है।

हिंदी में एक कहावत है- “घर में नहीं दाने अम्मा चलीं भुनाने”। यह कहावत इन दिनों पड़ोसी पाकिस्तान पर सटीक बैठती है, जो खुद तो गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है। दाने-दाने को मोहताज है, लेकिन अपनी झूठी शान दिखाने में वह कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता। 



तुर्किये को भेज दी उसकी ही राहत सामग्री 
भूकंप की तबाही से जूझ रहे तुर्किये को पाकिस्तान ने राहत सामग्री भेजी है। इसमें 21 कंटेनर भेजे गए हैं, जिसमें विंटराज्ड टेंट, कंबल व अन्य आवश्यक सामान शामिल है। जब इस राहत सामग्री को खोल कर भेजा गया तो पता चला यह सामान पाकिस्तान को तुर्किये की तरफ से ही भेजा गया था। दरअसल, बीते दिनों पाकिस्तान में आई बाढ़ के बाद तुर्किये ने उसे राहत सामग्री भेजी थी, जिसे दोबारा से पैक करके पाकिस्तान ने तुर्किये को भेज दिया। 

तुर्किये के सामान पर लगा दी अपनी मुहर 
पाकिस्तान के सीनियर जर्नलिस्ट शाहिर मंजूर ने एक समाचार चैनल में यह दावा किया है। उन्होंने कहा है कि इस्लामाबाद से अंकारा भेजी गई राहत सामग्री वास्तव में वही है, जो पिछले साल बाढ़ के बाद तुर्किये ने पाकिसतान को भेजी थी। उन्होंने टीवी डिबेट के दौरान कहा, राहत सामग्री पर पाकिस्तान सरकार का टैग लगा हुआ है, लेकिन वहां की जनता ने जब उसे खोल कर देखा तो उस पर लिखा हुआ था ‘तुर्किये की तरफ से मोहब्बत के साथ…’

भारत का ऑपरेशन दोस्त

6 फरवरी को तुर्की में आए भूकंप ने देश को तबाह कर दिया है। तबाही के मंजर सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। इस विनाशकारी भूकंप की वजह से तुर्की में काफी भयावह स्थिति बनी हुई है। तुर्कीवासियों की मदद के लिए दुनियाभर के कई देश सामने आए हैं और तुर्की में राहत साम्रगी भेज रहे हैं। भारत भी ऑपरेशन दोस्त के तहत तुर्की की मदद कर रहा है