दूसरे टेस्ट मैच में बड़ा विवाद, पुख्ता सबूत नहीं होने के बावजूद दे दिया विराट कोहली को आउट

ख़बरें अभी तक: दिल्ली में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में बड़ा विवाद हो गया है। जिस पिच पर रोहित शर्मा, केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा टिक नहीं पाए। उस मुश्किल परिस्थिति में विराट संभल कर बल्लेबाजी कर रहे थे।

google images

बिना कोई गलती किए वो भारतीय टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकालने की कोशिश कर रहे थे, मगर तभी 50वें ओवर की तीसरी गेंद पर वो एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. कोहली 44 रन पर पवेलियन लौट गए. पवेलियन लौटने के बाद कोहली ड्रेसिंग रूम में गुस्से में नजर आए. राहुल द्रविड़ भी नाखुश दिखे।

google images

कोहली ने लिया रिव्यू

दरअसल कुहनेमन की गेंद पर मामला काफी करीबी था. पहले कोहली का बल्ला लगा या फिर पैड, ये साफ नजर नहीं आया और अंपायर ने कोहली को आउट दे दिया. कोहली ने रिव्यू लिया. थर्ड अंपायर ने अपनी पूरी तकनीक का इस्तेमाल किया, मगर फिर भी उनके आउट होने का कोई पुख्ता सबूत नहीं मिला.

google images

थर्ड अंपायर तक को नहीं मिला सबूत

कोहली के विकेट को हर एंगल से देखा गया, मगर थर्ड अंपायर तक इसका पता तक नहीं लगा पाए कि बल्ला पहले लगा था या फिर पैड. आखिरकार अंपायर कॉल माना गया और इसी के साथ कोहली को पवेलियन लौटना पड़ा, क्योंकि ऑन फील्ड अंपायर ने कोहली को आउट दिया था और अंपायर कॉल होने पर फील्ड अंपायर के फैसले को ही आखिरी फैसला माना गया.