IND vs AUS 2023:अश्विन ने शानदार जीत के बाद लिया रोहित शर्मा का इंटरव्यू, पिच विवाद पर क्या दिया कप्तान ने जवाब

ख़बरें अभी तक: भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में शानदार शुरुआत की है। उसने नागपुर में खेले गए पहले मुकाबले में विश्व की नंबर-1 टीम ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली सीरीज में कप्तान रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है. मैच के बाद अश्विन ने कप्तान रोहित शर्मा का एक इंटरव्यू लिया है.

इंटरव्यू की खास बाते…

कप्तान के तौर पर शतक

इंटरव्यू में अश्विन ने सबसे पहले रोहित शर्मा से पूछा कि, “वह तिलकरत्ने दिलशान, फॉफ डूप्लेसी और बाबर आज़म के बाद चौथे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिसने कप्तान के तौर पर तीनों फॉर्मेट में शतक बनाया हो. इस उपलब्धि को पाकर आपको कैसा लग रहा है.”

रोहित ने कहा कि, “मुझे अभी ही पता चला है कि मैंने यह उपलब्धि हासिल की है. यह हमेशा अच्छा होता है, जब आप खेलते वक्त ऐसी उपलब्धियां हासिल करते हैं. आप काफी लंबे समय से खेल रहे हो तो ऐसी चीजें होती रहती हैं. इमानदारी से कहूं तो आपका दिमाग कभी इन उपलब्धियों के बारे में नहीं सोचता. मुझे पूरा यकीन है कि आपने बहुत सारे विकेट लिए हैं, तो आप उन आंकड़ों के बारे में कभी नहीं सोचते होंगे, आप सिर्फ मैदान पर जाकर अच्छा खेलते हैं और अपनी टीम को मैच में जीत दिलाने की कोशिश करते हैं और मैं भी यही करता आ रहा हूं.”

पिच पर विवाद के बारे में रोहित ने क्या कहा

इसके अलावा अश्विन ने रोहित से यह भी पूछा कि, “आजकल सोशल मीडिया पर पिच को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है. खासतौर पर मेहमान टीम के लिए यह काफी चर्चा का विषय रहा है, तो आप इस पर क्या कहना चाहेंगे.”

रोहित ने इस सवाल के जवाब में कहा कि, “यह सेम पिच है, जिसपर सभी ने बल्लेबाजी की है. यह सब पिच के बारे में नहीं है. यह आपकी क्षमता पर निर्भर करता है कि आप पिच पर कैसे खेलते हैं. मुझे समझ नहीं आ रहा कि पिच के बारे में इतनी बातें क्यों हो रही है. मुझे बुरा लग रहा है कि बल्लेबाजों या गेंदबाजों के स्किल्स की बात नहीं हो रही, लेकिन हमें इन सबसे कोई फर्क नहीं पड़ता.”

जडेजा हमारे लिए काफी बड़े खिलाड़ी हैं

इसके बाद अश्विन ने कप्तान से जडेजा की बल्लेबाजी क्षमता के बारे में पूछा, जिसके जवाब में रोहित ने कहा कि, जडेजा ने 5-6 महीनों के बाद जिस तरीके से वापसी की है, वो वाकई में काफी शानदार है. वह हमारे लिए काफी बड़े खिलाड़ी हैं. एक क्रिकेटर के तौर पर उनमें काफी सुधार आया है. मुझे पता है कि वह कभी भी गेंदबाजी कर सकते हैं, लेकिन आजकल जैसे वह बल्लेबाजी कर रहे हैं, वह काफी बेहतरीन है. इससे टीम को काफी मदद मिल रही है.