‘हिंदी राष्ट्रवादी ने ‘Guy’ को ‘Gaay’ सुना’, Cow Hug Day को लेकर शशि थरूर की सरकार पर चुटकी

ख़बरें अभी तक: भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने  14 फरवरी पर ‘वेलेंटाइन डे को ‘काउ हग डे’ मनाने की अपील की थी। यह पहली बार था जब एडब्ल्यूबीआई ने देश में गाय प्रेमियों से ‘काउ हग डे’ मनाने की अपील की थी। लेकिन सोशल मीडिया पर व्यापक आलोचना और सरकार के निर्देशों के बाद भारतीय पशु कल्याण बोर्ड (एडब्ल्यूबीआई) ने शुक्रवार को 14 फरवरी को गाय से गले लगने का दिवस के रूप में मनाने की अपील को वापस ले लीया ।

लेकिन इसे लेकर विपक्ष द्वारा लगातार सरकार पर तंज कसा जा रहा है. एक तरफ कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने पूछा कि ये आइडिया किसका था तो दूसरी तरफ शशि थरूर ने सीधे-सीधे तंज कस दिया है. यहां तक कहा गया है कि भारतीय पशु कल्याण बोर्ड ने शायद ‘Guy को Gaay’ समझ लिया होगा.

शायद Guy को Gaay समझ लिया होगा

शशि थरूर ने ट्वीट कर लिखा कि मुझे लगता है कि असल आदेश ये होगा कि वेलेंटाइन डे पर अपने Guy को हग करें, लेकिन आखिरी शब्द को हिंदू राष्ट्रवादी ने Gaay समझ लिया. अब ये ट्वीट तब सामने आया है जब इस Cow Hug Day वाली अपील को वापस ले लिया गया.

इस अपील को सकारात्मक तरीके से लें तो अच्छा रहेगा

ये अलग बात रही कि केंद्रीय मंत्री परशोत्तम रूपाला ने कहा था कि लोग अगर इस अपील को सकारात्मक तरीके से लें तो अच्छा रहेगा. नोटिस को लेकर तर्क दिया गया था कि पश्चिमी संस्कृति के बीच वैदिक परंपराएं विलुप्त हो गई

दरसल इस एक अपील के बाद इतने मीम्स बन गए थे कि सरकार पर इसे वापस लेने का दबाव था