घर में खुशहाली के लिए लगाएं ये पौधे, सूर्य के सामान चमक जाएगा भाग्य…

ख़बरें अभी तक: वास्तु शास्त्र में ऐसे कई पेड़-पौधों के बारे में बताया गया है, जो घर में खुशहाली लाते हैं और मां लक्ष्मी की कृपा से व्यक्ति को कभी आर्थिक सामना नहीं करना पड़ता। इन्हीं में से एक है गुड़हल का पौधा। इस पौधे को घर की सही दिशा में लगाया जाए, तो व्यक्ति को आर्थिक तंगी नहीं रहती। इस फूल को लगाने से कुंडली में सूर्य की स्थिति मजबूत होती है और व्यक्ति का भाग्य बदलने लगता है।

मंगल दोष से मुक्ति:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में गुड़हल का फूल लगाने से मंगल दोष से छुटकारा मिलता है। इतना ही नहीं, इस पौधे को सही दिशा में  लगाने से व्यक्ति के विवाह में आ रही रुकावटें दूर होती हैं और कुंडली में मंगल की स्थिति मजबूत होती है।

आर्थिक तंगी होगी खत्म:

हिंदू शास्त्रों के अनुसार गुड़हल का फूल मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय है। कहते हैं कि मां लक्ष्मी को गुड़हल का फूल अर्पित करने से वे जल्द प्रसन्न हो जाती है और भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण करती है। वहीं, अगर इस पौधे को घर में सही दिशा में लगा लिया जाए, तो इससे मां लक्ष्मी का घर में वास होता है। और घर में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है।

सूर्य दोष से मिलेगी मुक्ति:

वास्तु जानकारों का कहना है कि घर में गुड़हल का फूल लगाने से व्यक्ति का सूर्य मजबूत होता है। इसे घर की पूर्व दिशा में लगाने से विशेष लाभ होता है। घर में लगा गुड़हल का पौधा धन प्रवाह को तेज करता है। साथ ही, व्यक्ति को करियर-कारोबार में तेजी से तरक्की मिलती है।

नौकरी में तरक्की:

वास्तु जानकारों का कहना है कि नौकरी और कारोबार में व्यक्ति के मुश्किलों का सामना करना पड़ता है, तो गुड़हल के फूल का उपाय आपके लिए बेहद शुभफलदायी हो सकता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार सुबह उठकर सूर्य देव को अर्घ्य देते समय गुड़हल का फूल डालकर अर्घ्य दें। इससे नौकरी और कारोबार में आ रही बाधाएं दूर होती हैं। व्यक्ति के तरक्की के नए रास्ते खुलते हैं।