Pakistan Blast: पेशावर के मस्जिद में हुआ बम धमाका, आत्मघाती हमले में 150 लोग घायल 63 की मौत…

ख़बरें अभी तक: पाकिस्तान (Pakistan) के एक मस्जिद में जोरदार बम धमाका हुआ है. पेशावर के पुलिस लाइंस इलाके में सोमवार दोपहर को एक मस्जिद में विस्फोट होने की सूचना मिली. इलाके में तेज धमाके की आवाज सुनी गई है. जानकारी के मुताबिक इस धमाके से भारी नुकसान की खबर है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक धमाके में 17 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग जख्मी बताए जा रहे हैं.

मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक बम धमाके से मस्जिद की छत गिर गई है. बताया जा रहा है कि हमलावर ने नमाज़ के दौरान खुद को उड़ा लिया. इस विस्फोट में 17 लोगों की जान चली गई है. इसमें 2 पुलिसवाले की भी मौत हुई है.90 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है.

धमाके के बाद इलाके में आपात स्थिति लागू कर दी गई. बताया जा रहा है कि जहां पर धमाका हुआ है, उसके करीब ही आर्मी यूनिट का दफ्तर भी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पेशावर में मस्जिद में धमाके की आवाज 2 किमी दूर तक सुनी गई. पेशावर पुलिस लाइंस में मौजूद लोगों ने बताया कि विस्फोट के बाद आसमान में धूल और धुएं का गुबार छा गया.

सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक आत्मघाती हमलावर मस्जिद में नमाज़ के दौरान सबसे आगे की लाइन में मौजूद था और फिर खुद को उड़ा लिया… बता दें कि इससे पहले पिछले साल दिसंबर के महीने में भी पाकिस्तान (Pakistan) में बड़ा हमला हुआ था. देश की राजधानी इस्लामाबाद में फिदायीन हमले में पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी. इसके अलावा कई लोग जख्मी हुए थे.