हरियाणा के पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली का नूंह दौरा, मौके पर ही कई मामलों का किया समाधान…

ख़बरें अभी तक: हरियाणा के पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने नूंह का दौरा किया। इस दौरान उन्होनें लघु सचिवालय में जिला लोक संपर्क और परिवाद समिति की बैठक ली। पहली बार .यहां  बैठक लेने पहुंचे पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली पूरे रंग में नजर आए। ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में देवेंद्र बबली ने कुल 15 परिवारों को सुना। जिनमें से 6 का मौके पर निपटारा कर दिया गया तो वहीं तकरीबन 9 शिकायतों को पेंडिंग में रखा गया। पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने लापरवाह अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की भी हिदायत दे दी।

देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि जिले के विकास को लेकर कामों में पारदर्शिता लाने के साथ – साथ तेजी लाई जाएगी। पंचायत विभाग समेत अन्य विभागों में जो पुराना गड़बड़झाला था। उसे पूरी तरह से दूर किया जाएगा। अधिकारियों और कर्मचारियों ने लापरवाही बरती जनता की समस्याओं का समय पर निपटारा नहीं किया तो ऐसे अधिकारियों – कर्मचारियों से सख्ती से निपटा जाएगा। वहीं ई-टेंडरिंग के मामले पर देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि इसमें कोई बुराई नहीं है।

काम में पारदर्शिता लाने के लिए ई-टेंडरिंग सरकार की ओर से लाया गया है, उन्होनें ई-टेंडरिंग को लेकर कहा कि  ये बिना मतलब का एक मुद्दा विपक्ष की ओर से खड़ा किया जा रहा है जबकि सरकार काम में पारदर्शिता और गुणवत्ता चाहती है जिसके चलते ये फैसला लिया गया। पंचायत मंत्री ने इस दौरान ये भी कहा कि मेवात जिले के विकास में केंद्र और राज्य सरकार मिलकर पूरा प्रयास कर रहे हैं। जिले के विकास में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी जाएगी।  वहीं इस दौरान मीटिंग में आए लोग और ग्राम पंचायत प्रतिनिधि भी बबली की बातों से संतुष्ट नजर आए।

यहां आए लोगों ने कहा कि इस जिले को ऐसे ही कैबिनेट मंत्री की आवश्यकता है, जिसकी वजह से इस जिले में विकास कार्यों में न केवल तेजी आएगी बल्कि पारदर्शिता से भी इनकार नहीं किया जा सकता। बैठक में आए एक गांव के सरपंच ने कहा कि वो पंचायत मंत्री के कामों से संतुष्ठ है और इनकी वजह से लोगों की समस्याओं का हाथो-हाथ निपटारा हुआ है।