भारत की बेटियों ने रचा इतिहास, जीता अंडर-19 टी-20 वर्ल्ड कप, फाइनल में इंग्लैंड को हराया

शेफाली वर्मा की अगुवाई में भारत की अंडर-19 महिला टीम ने इतिहास रच दिया है. रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ हुए फाइनल मैच में टीम इंडिया ने जीत हासिल की और अंडर-19 टी-20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया. ICC द्वारा का यहा पहला संस्करण था जिसका विजेता भारत बना. ये देश के लिए गौरव की बात है की देश की बेटियों ने विश्व विजेता बन कर भारत का नाम रोशन कर दिया है. 

इंग्लैंड ने भारत को वर्ल्ड कप जीतने के लिए सिर्फ 69 रनों का टारगेट दिया था, जिसे भारत ने सिर्फ 14 ओवर में पूरा कर लिया. भारत ने 3 विकेट खोकर 69 रन बनाए और इतिहास रच दिया. महिला क्रिकेट में यह पहली बार है जब भारत ने कोई वर्ल्ड कप जीता है. टीम इंडिया के लिए फाइनल में सौम्या और त्रिशा ने 24, 24 रनों की पारियां खेलीं.

भारत महिला अंडर-19 प्लेइंग इलेवन : शैफाली वर्मा (कप्तान), श्वेता सेहरावत, सौम्या तिवारी, गोनगाडी त्रिशा, ऋचा घोष (विकेटकीपर), ऋर्षिता बसु, तितस साधू, मन्नत कश्यप, अर्चना देवी, पार्शवी चोपड़ा, सोनम यादव।

इंग्लैंड महिला अंडर-19 प्लेइंग इलेवन : ग्रेस स्‍क्रीवेंस (कप्तान), लिबर्टी हीप, नियाम फियोना हौलेंड, सेरेन स्मेल, रयान मैकडोनाल्ड गे, कारिस पावेली, एलेक्सा स्टोनहाउस, सोफिया स्मेल, जोसी ग्रूव्‍स, ऐली एंडरसन, हनाह बेकर।