डेरा सच्चा सौदा मे फिर लौटी पहले जैसी रोनक, सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही ये वीडियो, देखिए…

ख़बरें अभी तक: सिरसा के डेरे का एक नया वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर लगातार वायरल हो रहा है। जिसमें प्रेमियों की भीड़ लाखों में दिखाई दे रही है, बताया जा रहा है कि ये भीड़ 25 जनवरी को हुए बाबा के समागम की तस्वीरें है। ये तस्वीरें किसी रैली स्थल की नहीं है। ये तस्वीरें किसी किसी बड़े मेले या तीर्थ स्थल भी नहीं है। ये तस्वीरें सिरसा (Sirsa) से चौपटा पर रोड पर बसे डेरा सच्चा सौदा की है जो कि सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही है।

58 दिन बाद खुला सिरसा डेरा, राम रहीम की मां ने गरीबों को बांटा राशन व बेटे  ने किया रक्तदान - dera sacha sauda sirsa open after 58 days-mobile

आपको बता दें कि 25 जनवरी को डेरे में समागम का आयोजन किया गया था। बताया जा रहा है इस समागम में बाबा के समर्थकों की भीड़ लाखों में देखने को मिली। वायरल तस्वीरों (Viral Pictures) में साफ देखा जा सकता है कि सड़क के दोनों ओर लाखों की संख्या में डेरा प्रेमी सिरसा (Sirsa) स्थित डेरे में पहुंचे हुए हैं। वीडियों नए डेरे में बना मुख्य द्वार भी दिखाई दे रहा है जो कि शाह सतनाम सुपस्पेशलिटी अस्पताल से कुछ ही दूरी पर है।

इन तस्वीरों में सिरसा डेरे में पहले जैसी रौनक दिखाई दे रही है। आपको बता दें कि सिरसा (Sirsa) से चौपटा रोड पर स्थित जिस डेरे की ये तस्वीरें है उसे नया डेरा कहते हैं। जबकि ठीक इससे पहले एक पुराना डेरा भी पड़ता है। जो इसी डेरे का पुराना स्वरूप है। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) 40 दिन की पैरोल (Parole) पर जेल से बाहर है, और जेल से बाहर आने के बाद राम रहीम (Ram Rahim) लगातार सुर्खियों में बनें हुए हैं।

जब से पूज्य गुरू जी बरनावा पधारे हैं, हमारे घरों में अब सुकून की रोटी पकने  लगी है

जब राम रहीम (Ram Rahim) को जेल से पैरोल मिली तो केक काटकर इस खुशी का इजहार किया था। 25 को हुए समागम में डेरा सच्चा सौदा के दूसरे गुरू शाह सतनाम सिंह का जन्मदिन मनाया गया। बताया जा रहा है कि इस समागम में लाखों की भीड़ डेरे में पहुंची। समागम से पूर्व भक्तों में अफवाहें तो इस तरह की भी थी बाबा सिरसा (Sirsa) के डेरे में आकर प्रेमियों से रूबरू होंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

बाबा ने यूपी स्थित बागपत आश्रम से ही डेरा समर्थकों से संवाद किया। सिरसा (Sirsa) डेरे में जब लाखों में भीड़ जुटती है तो सिरसा का प्रशासन भी हरकत में आ जाता है। हाल ही में हुए इस समागम में भी भीड़ को देखते हुए पुलिस अलर्ट मोड पर देखी गई। सिरसा (Sirsa) के एक अखबार के मुताबिक इस 25 को हुए डेरा कार्यक्रम में 10 हजार सेवादारों ने लंगर बनाने में मदद की।

58 दिन बाद खुला सिरसा डेरा, राम रहीम की मां ने गरीबों को बांटा राशन व बेटे  ने किया रक्तदान - dera sacha sauda sirsa open after 58 days-mobile

इतना ही नहीं, बताया तो ये भी जा रहा है कि कई हजार सेवादार काजू कतली और मालपुआ बनाने में रातभर से ही जुटे दिखाई दिए। तो वहीं इस समागम को लेकर सेवादार कई दिनों से ही जुटे हुए थे। डेरा में बने प्रसाद के दौरान 40 टन काजू और 70 टन मालपुआ तैयार किया गया था…