Weather Update: पहाड़ों पर एक बार फिर हो सकती है बर्फबारी, मौसस विभाग ने जारी किया अलर्ट…

ख़बरें अभी तक: देश के कई राज्यों में मौसम अचानक बदल गया। कई राज्यों में बारिश होने से ठंड बढ़ गई है तो पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी से कई रास्ते ब्लॉक हो गए। हिमाचल प्रदेश में ताजा बर्फबारी से 265 सड़कें ब्लॉक हो गई है। देश के कई राज्यों में मौसम अचानक बदल गया। मध्य प्रदेश और यूपी के कुछ हिस्सों में बुधवार को जमकर बारिश हुई। भोपाल में तेज बारिश हुई। मौसस विभाग ने यूपी में अगले 5 दिन तक बारिश का अलर्ट जारी किया है।

पहाड़ों पर बर्फबारी जारी, कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, पढ़ें मौसम का हाल  | Snowfall Continues On The Mountains - India Voice

उधर, मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में 28, 29 और 30 जनवरी को भारी बर्फबारी की संभावना जताई है। 31 जनवरी से फिर मैदानी इलाकों में पारा घटेगा और सर्दी बढ़ेगी। दूसरी तरफ देश के अधिकांश इलाकों में न्यूनतम तापमान 6 से 13 डिग्री तक पहुंच गया। 27 और 28 को तापमान में फिर गिरावट आएगी। 29-30 जनवरी को जब पहाड़ों पर बर्फबारी होगी, मैदानों के तापमान में 2-3 डिग्री तापमान बढ़ेगा।

Snowfall started in the mountains heavy rain expected in these states Know  the weather condition of the country - India Hindi News - पहाड़ों में होने  लगी बर्फबारी, इन रज्यों में भारी

हालांकि, 31 जनवरी को बादल छंटते ही पारा फिर गिरेगा। वहीं यूपी के अयोध्या में झमाझम बारिश हुई, जिससे ठंड बढ़ गई। इसके लखनऊ, आगरा, मुरादाबाद, कानपुर, झांसी और बरेली में रुक-रुककर बारिश हुई। पीलीभीत में बारिश के साथ ओले भी गिरे। बाकी, 20 से ज्यादा जिलों में बादल छाए हैं।

Weather Today: पहाड़ों में बर्फबारी, दिल्ली में बदलेगा मौसम, इन राज्यों में  बारिश के आसार

मौसम विभाग ने पूरे प्रदेश यानी 75 जिलों में अगले 5 दिन बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। दूसरी ओर पंजाब के कई हिस्सों में बुधवार को बारिश हुई। लुधियाना में 8.1 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग के मुताबिक, 28 जनवरी को फिर से बादल छाएंगे और 29 जनवरी को हल्की बारिश के फिर से आसार देखने को मिल रहे हैं। 31 जनवरी को मौसम पूरी तरह से साफ नजर आएगा।