रेप और हत्या का आरोपी राम रहीम फिर जेल से बाहर,मिली 40 दिन की पैरोल

डेरा प्रमुखा रेप और हत्या के मामले में सजा काट रहे राम रहीम को शुक्रवार को एक बार फिर 40 दिन की पैरोल मिल गई। रोहतक की सुनारिया जेल में बंद राम रहीम शनिवार को दोपहर करीब पौने दो बजे कड़ी सुरक्षा के बीच जेल से बाहर आया

राम रहीम ने प्रदेश सरकार से 40 दिन की पैरोल मांगी थी। सरकार ने अनुमति देने की जिम्मेदारी मंडल आयुक्त रोहतक को सौंपी थी। मंडल आयुक्त कार्यालय की तरफ से शुक्रवार शाम को अनुमति जारी कर दी गई। रेप के आरोप में 20 साल और हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे राम रहीम को इससे पहले अक्टूबर में भी 40 दिन की पैरोल दी गई थी जो 25 नवंबर को ही खत्म हुई थी जिसके मुताबिक 56 दिन बाद एक बार फिर उसे पैरोल दी गई है। इससे पहले हरियाणा के जेल मंत्री रंजीत सिंह ने डेरा प्रमुख की ताजा पैरोल याचिका पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि डेरा प्रमुख ने 40 दिनों के पैरोल के लिए एक आवेदन किया था जिसे रोहतक आयुक्त को भेज दिया गया है। पैरोल मिलते ही पुलिस की टीम शनिवार को दोपहर करीब पौने दो बजे कड़ी सुरक्षा के बीच राम रहीम को यूपी के बरनावा आश्रम के लिए लेकर रवाना हो गई।

 स्वाति मालीवाल ने इसका विरोध जताया 

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मामले में पैरोल पर  ट्वीट कर आपत्ति जताई है. उन्होंने ट्वीट किया, “बलात्कारी हत्यारे राम रहीम को एक बार फिर 40 दिन की पैरोल दे दी गई है. बेशर्मी की सारी हदें पार हो चुकी हैं. देशवासी अपनी बेटियों को बचाएं, बलात्कारी आज़ाद घूमेंगे.” 

SGPC ने पिछली पैरोल पर जताई थी आपत्ति 

सिखों की सर्वोच्च धार्मिक संस्था शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने पहले गुरमीत राम रहीम सिंह को पिछले साल 40 दिन की पैरोल दिए जाने पर आपत्ति जताई थी. एसजीपीसी के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने आरोप लगाया था कि जहां गुरमीत राम रहीम सिंह के प्रति विशेष मेहरबानी की जा रही है, वहीं करीब तीन दशक से जेलों में बंद सिख कैदियों को सजा पूरी होने के बाद भी रिहा नहीं किया जा रहा है.

 सीएम मनोहर लाल ने कहा जानकारी नहीं

राम रहीम को मिली जमानत को लेकर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि उन्हें जानकारी नहीं थी कि राम रहीम को पैरोल मिली है, लेकिन अगर मिली है तो सभी प्रक्रियाओं का पालन करने के बाद ही होगी और यह उसका अधिकार है. मैं उसमें दखल नहीं दूंगा

Add your comment

Your email address will not be published.