Wrestlers Protest: कुश्ती महासंघ में खिलाड़ियों के यौन उत्पीड़न पर संग्राम! जंतर- मंतर पर प्रदर्शन जारी…

ख़बरें अभी तक: दिल्ली के जंतर- मंतर (Jantar- Mantar) पर देश के पहलवान धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. अपनी आप बीती सुना रहे हैं और फेडरेशन के अध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. ऐसे में अब हरियाणा में भी इन खिलाड़ियों के समर्थन में आवाजें उठनी शुरू हो गई हैं.

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण (Brijbhushan) के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले हरियाणा के पहलवानों के समर्थन में दादरी जिले की तमाम खापें और अन्य संगठन उतर आए हैं. चरखी दादरी के स्वामी दयाल धाम पर फौगाट खाप (Phogat khap) के प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में पंचायत का आयोजन हुआ.

पंचायत में सांगवान, फौगाट, श्योराण, सतगामा, पंवार सहित दर्जनभर के खाप प्रतिनिधियों के अलावा कर्मचारी, सामाजिक संगठन के पदाधिकारी भी शामिल हुए. करीब दो घंटे चली पंचायत में खाप प्रतिनिधियों ने एकजुट होते हुए देश के लिए मेडल लाने वाले खिलाड़ियों के साथ कुश्ती महासंघ की ओर से किये जा रहे अत्याचार की घोर निंदा की.

अखाड़ा बना कुश्ती महासंघ, धरने पर बैठे पहलवान देश को दिला चुके हैं ये मेडल,  देखें आरोपों की लिस्ट - Olympic and CWG medalist Wrestlers protest against  WFI Brij Bhushan Sharan ...

पंचायत खापों (Panchyat Khap) ने सीधे तौर पर चेतावनी दी है कि कुश्ती महासंघ (Wrestling Federation) के अध्यक्ष पर एफआईआर दर्ज हो और सरकार उनको तुरंत बर्खास्त किया जाए. अगर ऐसा नहीं हुआ तो पूरे हरियाणा की पंचायत खापें (Panchyat Khap) एकजुट होकर खिलाड़ियों की मांगों को मनवाने के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ेंगी.

वहीं भिवानी (Bhiwani) में भी मिनी क्यूबा भिवानी के बॉक्सर और कोच दिल्ली के जंतर मंतर (Jantar- Mantar) पर धरना दे रहे रेसलर्स के समर्थन में उतरे हैं. उन्होंने जल्द ही खिलाड़ियों की समस्या के समाधान की मांग की है.

Add your comment

Your email address will not be published.