महिला सुरक्षा के मामले में भारत सबसे खतरनाक देश,महिला आयोग की अध्यक्ष को कार से घसीटने की घटना

देश में सभी राजनीतिक दल महिला सशक्तिकरण की दिशा में कदम उठाते है, उनकी सुरक्षा के लिए योजनाओं का निर्माण करते है ।

लेकिन सब धरतल पर नही है ऐसा लगता है क्योंकि जब देश में कानून से बेखौफ हो कर अपराधी अपने मनसूबे को कामयाब करते है और देश की बच्चियों के साथ दरिंदगी होती है ।

देश की राजधानी दिल्ली सभी राजनीतिक पार्टियों का केंद्र है, फिर भी सब से ज्यादा घटनाए भी वही से सामने अति है निर्भया कांड जिसने देश को हिलाकर रख दिया था ।

उसके बाद कई ऐसी घटनाए सामने आयी जिसने राजधानी को अपराधियों का गढ़ बना दिया है बीते दिनों 20 वर्षीय अंजलि को दरिंदो ने 17 किलोमीटर तक घसीट कर मौत के घाट उतारा था।

 लेकिन उसके कुछ दिनों के बाद ही दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को कार से घसीटने की घटना सामने आई है। पुलिस ने खुद इसकी जानकारी दी और बताया कि बुधवार देर रात उनको एक कार चालक ने 10-15 मीटर तक घसीटा।

यह वाकया तब हुआ जब कार चालक ने उन्हें कार में बैठने के लिए कहा और उन्होंने उसका विरोध किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और इसकी जांच शुरू कर दी है। पुलिस द्वारा उस कार चालक को गिरफ्तार भी कर लिया गया है और उससे जानकारी ली जा रही है। वहीं स्वाति मालीवाल की ओर से अभी इस घटना को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।


स्वाति मालीवाल के साथ यह हादसा एम्स के गेट नंबर दो के सामने हुआ। उस वक्त वह रियलिटी चेक करने के लिए निकली थीं और उनकी टीम भी उनसे कुछ दूरी पर थी। यह घटना गुरुवार तड़के करीब 3:11 बजे की है।

स्वाति मालीवाल ने क्या बताया

स्वाति मालीवाल ने पुलिस को बताया कि एक बलीनो कार सवार शख्स जो नशे में था उसने उन्हें अपनी कार में बैठने के लिए कहा। जब स्वाति मालीवाल ने मना कर दिया तो आरोपी चला गया, लेकिन फिर से यूटर्न लेकर सर्विस लेन होते हुए वापस आ गया।


कार चालक ने फिर स्वाति से बैठने के लिए कहा, स्वाति ने मना किया और वो आरोपी को पकड़ने के लिए ड्राइवर सीट की तरफ गई और खिड़की से हाथ अंदर डाला। इसी बीच आरोपी ने शीशा बंद कर लिया जिससे स्वाति का हाथ फंस गया।

आरोपी उन्हें घसीटते हुए 15 मीटर तक ले गया। इसके बाद पुलिस पहुंची और स्वाति मालीवाल से लिखित शिकायत ली और आरोपी हरीश चंद्र(47) को गिरफ्तार कर लिया। उसकी कार भी जब्त कर ली गई। आरोपी संगम विहार का रहने वाला है।

Add your comment

Your email address will not be published.