भारत में कोरोना की स्थिति से WHO चिंतित ! टेड्रोस ने बोली ये बड़ी बात…

ख़बरें अभी तक || भारत में भले ही कोरोना की रफ्तार थोड़ी धीमी पड़ी हो लेकिन हालात अभी भी गंभीर बने हुए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेब्रेयियस ने शुक्रवार को कहा कि भारत की कोविड-19 स्थिति चिंताजनक है। जहां एक तरफ कई राज्यों में संक्रमण के चिंतित करने वाली संख्या में मामले आ रहे हैं, अस्पतालों में लोग भर्ती हो रहे हैं और मौतें हो रही हैं।

भारत की कोविड-19 स्थिति को लेकर डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने कही ये बात - india s  covid 19 situation worries a lot who chief

डब्लूएचओ प्रमुख ने चेतावनी देते हुए कहा कि महामारी का दूसरा साल दुनिया के लिए पहले साल के मुकाबले अधिक घातक होगा। घेब्रेयियस ने कहा कि डब्ल्यूएचओ कोविड-19 के बढ़ते मामलों से निपटने में भारत की मदद कर रहा है और हजारों की संख्या में ऑक्सीजन सांद्रक, अस्थायी एवं चल अस्पतालों के लिए टेंट, मास्क और अन्य चिकित्सा सामग्री की आपूर्ति कर रहा है।

विश्व निकाय के महानिदेशक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि, भारत की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है, कई राज्यों में चिंतित करने के स्तर तक मामले, अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या और मरने वालों के आंकड़े बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘हम सभी साझेदारों को धन्यवाद देते हैं जो भारत की मदद कर रहे हैं।

Appellate Body unable to hear new appeals from Wednesday: WTO chief -  Xinhua | English.news.cn